27 C
Patna
Saturday, October 8, 2022

नेशनल वेटलिफ्टिंग में असम की दितिमोनी सोनोवाल को स्वर्ण

Must read

गया। बोधगया के कालचक्र मैदान पर चल रहे युवा एवं जूनियर नेशनल वेटलिफ्टिंग चैंपियनशिप के चौथे दिन प्रथम सत्र में पुरुष (युवा) 67 किलोग्राम वर्ग में अरुणाचल प्रदेश के मारकिओ तारिओ ने स्नैच में 120 किलो तथा क्लीन एंड जर्क में 152 किलो वजन उठाकर कुल 272 किलो के साथ प्रथम स्थान, आंध्रप्रदेश के के० नीलम राजू ने स्नैच में 115 किलो तथा क्लीन एंड जर्क में 151 किलो वजन उठाकर कुल 266 किलो के साथ दूसरा और महाराष्ट्र के तेजस जोंधले ने स्नैच में 114 किलो तथा क्लीन एंड जर्क में 137 किलो वजन उठाकर कुल 251 किलो के साथ तीसरा स्थान प्राप्त किया।

पहली प्रतियोगिता के बाद विजयी प्रतिभागियों को प्रतीक चिन्ह देकर एवं मेडल पहनाकर सम्मानित भी किया गया। अतिथि के रूप में मौजूद अक्षर संसार फाउंडेशन के अध्यक्ष कुंदन कुमार एवं अंग्रेजी विभाग, मगध विश्वविद्यालय की डॉ. निशात अंजुम ने सम्मानित भी किया गया। इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रूप में आये बिहार भारोत्तोलन के प्रथम कोच जसवीर सिंह कटारिया एवं कुंदन कुमार को बिहार वेटलिफ्टिंग एसोसिएशन के प्रेसिडेंट अरुण कुमार केशरी ने सम्मानित किया।
दूसरी ओर 59 किलोग्राम (महिला) वर्ग में असम की दितिमोनी सोनोवाल ने स्नैच में 74 किलो तथा क्लीन एंड जर्क में 94 किलो वजन उठाकर कुल 168 किलो के साथ प्रथम स्थान प्राप्त किया, तमिलनाडु की बी० देवा धर्षिणी ने स्नैच में 69 किलो तथा क्लीन एंड जर्क में 82 किलो वजन उठाकर कुल 151 किलो के साथ दूसरा स्थान प्राप्त किया और राजस्थान की अनायी वांग्सु ने स्नैच में 66 किलो तथा क्लीन एंड जर्क में 84 किलो वजन उठाकर कुल 150 किलो के साथ तीसरा स्थान प्राप्त किया। सभी विजेता प्रतिभागियों को गेस्ट ऑफ़ द डे के रूप में उपस्थित आयोजन समिति के सचिव एवं बोधगया होटल असोसिएशन के जनरल सेक्रेटरी श्री संजय कुमार सिंह एवं गया जिले के वरिष्ठ हड्डी रोग विशेषज्ञ डॉ. फरसत हुसैन सर ने मेडल एवं प्रतीक-चिन्ह देकर साममानित भी किया गया। आज की प्रतियोगिता के पश्चात विभिन्न कलाकारों और विभिन्न प्रतिभागीओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article

error: Content is protected !!