30 C
Patna
Wednesday, April 24, 2024

बर्मिघम टेस्ट : बनर््स का शतक, इंग्लैंड मजबूत

बर्मिघम। इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज रोरी बनर््स एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को शतक जड़ दिया है। ऑस्ट्रेलिया द्वारा बनाए गए 284 रनों के जवाब में इंग्लैंड ने अंतिम समाचार मिलने तक चार विकेट के नुकसान पर 216 रन बना लिए हैं। बनर््स 231 गेंदों पर 103 रन बनाकर नाबाद हैं। उनके साथ स्टोक्स खड़े हुए हैं।

इंग्लैंड ने दूसरे सत्र में कप्तान जोए रूट का विकेट खोया। रूट ने 119 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 57 रन बनाए। उन्हें पीटर सिडल ने 154 के कुल स्कोर पर अपनी ही गेंद पर कैच आउट किया। रूट ने बनर््स के साथ दूसरे विकेट के लिए 132 रनों की साझेदारी की।

इससे पहले, अपने पहले दिन के स्कोर दो ओवरों में बिना किसी नुकसान के 10 रनों से आगे खेलने उतरी इंग्लैंड के खाते में दूसरे दिन 12 रन जुड़ने के बाद जेम्स पैटिनसन ने खतरनाक जेसन रॉय (10) को आउट कर इंग्लैंड को पहला झटका दिया।

इसके बाद हालांकि बनर््स और रूट ने पहले सत्र में मेजबान टीम को कोई और झटका नहीं लगने दिया था। इससे पहले, पहले दिन स्टीवन स्मिथ ने आस्ट्रेलिया को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। 122 रनों पर अपने आठ विकेट खोने वाली आस्ट्रेलिया के लिए स्मिथ ने 144 रनों की पारी खेली और पीटर सिडल (44) तथा नाथन लॉयन (नाबाद 12) के साथ अर्धशतकीय साझेदारियां कर अपनी टीम को जल्दी सिमटने से बचाया। इंग्लैंड के लिए स्टुअर्ट ब्रॉड ने पांच और क्रिस वोक्स ने तीन विकेट लिए।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

Verified by MonsterInsights