29 C
Patna
Wednesday, February 21, 2024

अनुआनंद पीएफए फुटबॉल लीग : जीएसी की जीत का क्रम जारी, इंपीरियल फिर हारा

पटना। गांधी मैदान के पूर्वी छोर पर चल रहे अनुआनंद पटना जिला सीनियर डिवीजन फुटबॉल लीग में रविवार को खेले गये मुकाबलों में जीएसी ने मगध सॉकर को 2-0 से मात देकर लगातार तीसरी जीत दर्ज की। दूसरे मैच में इलेवन स्टार मोकामा ने इंपीरियल सॉकर को 2-0 से ही हराया। इंपीरियल की यह लगातार चौथी पराजय है।

पटना फुटबॉल संघ द्वारा अनु आनंद फाउंडेशन के सहयोग से आयोजित इस लीग के पहले मैच में खिलाड़ियों से पटना के पूर्व मेयर श्याम बाबू राय ने और दूसरे मैच में एसबीआई के आरएसीसी प्रबंधक विनोद कुमार सिन्हा ने खिलाड़ियों से परिचय किया।

जीएसी की टीम मगध सॉकर के खिलाफ अधिक गोल दागने के इरादे से तीन-दो-पांच के फारमेशन में खेलने उतरी। मगध के खिलाड़ी मैन टू मैन मार्क कर खेलने की तकनीक अपनाये। जीएसी के स्ट्राइकरों अफरीदी, ओनाना, सोमरेश को मगध के डिफेंडरों शुभम, अंकित व रेयास ने मार्क किये रखा। इनके चक्कर में स्ट्राइकर रजत मंडल व मिलन मंडल को फायदा मिला। 22वें मिनट में रजत और 29वें मिनट में मिलन ने गोल दाग कर जीएसी को 2-0 से आगे कर दिया।

इसके बाद खेल डिफेंसिव हो गया और मैच खत्म होने तक दोनों टीम गोल नहीं कर सकीं। इस मैच के रेफरी कैलाश प्रसाद ने जीएसी के ओनाना और औरंगजेब तथा मगध सॉकर के मणि, साजिद एवं आदर्श को पीला कार्ड दिखाकर चेतावनी दी।

दूसरे मैच में इलेवन स्टार मोकामा और इंपीरियल की टीम आमने-सामने थी। लगातार हार के दबाव में खेल रहे इंपीरियल के खिलाड़ियों ने मोकामा के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया। विशेषकर हीरक वत्स का खेल काबिले तारीफ रहा। पूरे मैदान पर हीरक छाया रहा। मैच का पहला गोल इंपीरियल के गोलकीपर की गलती का लाभ उठाते हुए विपिन ने दाग कर मध्यांतर तक मोकामा को 1-0 से आगे कर दिया।दूसरे हाफ में इ पीरियल के स्ट्राइकरों ने दम दिखाया। लेकिन उनके नसीब में एक और हार लिखी थी। दूसरा गोल 66वें मिनट में मोकामा के लिए प्रणीत कुमार ने किया। मैच के रेफरी सत्येन्द्र कुमार ने 15वें मिनट पर इंपीरियल के अमन कुमार को और मोकामा के विपिन को 78वें मिनट पर पीला कार्ड दिखाया। मैचों में रवि शंकर, सुनील और मनोज कुमार सहायक रेफरी थे।

TOMORROW मैच
दो बजे से-बीआरसी बनाम स्टार स्पोर्टिंग एफसी।
3.30 बजे से-राज मिल्क बनाम पटना एकेडमी।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

Verified by MonsterInsights