35 C
Patna
Friday, October 18, 2024

बिना वैक्सिनेशन के फ्रेंच ओपन खेल सकेंगे Novak Djokovik,नए नियमों से फायदा

फ्रांस सरकार के कोरोना वैक्सिनेशन के नए नियमों के चलते दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) बिना वैक्सीन लगवाए मई में होने वाले फ्रेंच ओपन टूर्नामेंट में खेल सकते हैं।

जोकोविच को ऑस्ट्रेलिया के कड़े कोरोना वैक्सिनेशन नियमों का पालन नहीं करने के कारण ऑस्ट्रेलियाई ओपन खेलने की अनुमति नहीं मिली और उन्हें देश से निर्वासित भी कर दिया गया था।
ऐसा माना जा रहा था कि वो फ्रेंच ओपन भी नहीं खेल सकेंगे चूंकि फ्रांस में एक नए कानून में भी ऐसे लोगों को स्टेडियम, रेस्त्रां, बार या अन्य सार्वजनिक जगहों पर प्रवेश की अनुमति नहीं है जिन्होंने कोरोना का टीका नहीं लगवाया है।

Alsor Read : सानिया-राम की जोड़ी Australian Open Tennis से बाहर

फ्रांस के खेलमंत्री रोक्साना एम ने कहा है कि जैसे ही कानून पास हो जायेगा, टीकाकरण पास हर सार्वजनिक स्थान पर प्रवेश के लिए अनिवार्य होगा। ये दर्शकों, फ्रेंच या विदेशी पेशेवरों पर भी लागू होगा। हालांकि फ्रांस के खेल मंत्रालय से जोकोविच के मामले में पूछे गए सवालों का जवाब नहीं मिल सका है।

सोमवार से लागू हुए इस कानून के तहत पिछले छह महीने में कोरोना संक्रमित होने का सबूत देने वाले व्यक्ति को इस पास को दिखाने की जरूरत नहीं रहेगी। इसके मायने हैं कि जोकोविच मई जून में फ्रेंच ओपन खेल सकते हैं क्योंकि वो दिसंबर के कोविड से संक्रमित हुए थे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest Articles

Verified by MonsterInsights