33 C
Patna
Tuesday, October 22, 2024

Hockey India ने राष्ट्रीय महिला कोचिंग शिविर के लिए 33 सदस्यीय कोर संभावित टीम की घोषणा की

बेंगलुरू, 14 सितंबर। हॉकी इंडिया ने 33 सदस्यीय भारतीय महिला हॉकी टीम की घोषणा की है, जो 15 सितंबर से 9 अक्टूबर तक बेंगलुरू में भारतीय खेल प्राधिकरण (SAI) सुविधा में होने वाले राष्ट्रीय महिला कोचिंग शिविर में प्रशिक्षण के लिए वापस आएगी।

यह शिविर महिला एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी के लिए टीम की तैयारियों की शुरुआत का प्रतीक है, जो बिहार के ऐतिहासिक शहर राजगीर में होगी।

हॉकी इंडिया और बिहार सरकार की संयुक्त पहल पर आयोजित यह प्रतिष्ठित टूर्नामेंट 11 से 20 नवंबर, 2024 तक नवनिर्मित राजगीर हॉकी स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा।

गौरतलब है कि भारतीय महिला हॉकी टीम ने आखिरी बार FIH हॉकी प्रो लीग 2023-24 सीज़न में भाग लिया था, जहाँ उन्हें अर्जेंटीना, बेल्जियम, जर्मनी और ग्रेट ब्रिटेन जैसी टीमों के खिलाफ लंदन और एंटवर्प में कड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ा था।

कप्तान सलीमा टेटे और उप-कप्तान नवनीत कौर के नेतृत्व में और मुख्य कोच हरेंद्र सिंह के मार्गदर्शन में टीम ने टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया।

शिविर के लिए चुनी गई टीम में गोलकीपर सविता, बिचू देवी खारीबाम, बंसारी सोलंकी और माधुरी किंडो शामिल हैं। चयनित रक्षकों में निक्की प्रधान, उदिता, इशिका चौधरी, मोनिका, रोपनी कुमारी, महिमा चौधरी, ज्योति छत्री और प्रीति शामिल हैं।

मिडफील्ड में टीम में सलीमा टेटे, मरीना लालरामनघाकी, वैष्णवी विट्ठल फाल्के, नेहा, ज्योति, एडुला ज्योति, बलजीत कौर, मनीषा चौहान, अक्षता अबासो ढेकाले और अजमीना कुजूर शामिल हैं।

इसके अलावा, फॉरवर्ड लाइन में सुनीता टोप्पो, मुमताज खान, लालरेमसियामी, संगीता कुमारी, दीपिका, शर्मिला देवी, नवनीत कौर, दीपिका सोरेंग, प्रीति दुबे, वंदना कटारिया और रुतुजा दादासो पिसल शामिल हैं।

भारतीय महिला हॉकी टीम के मुख्य कोच हरेंद्र सिंह ने कहा, “आगामी राष्ट्रीय महिला कोचिंग शिविर महिला एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी की हमारी तैयारियों में एक महत्वपूर्ण कदम है।”

यह शिविर हमें अपनी रणनीतियों को परिष्कृत करने, उन विशिष्ट क्षेत्रों पर काम करने का मौका देगा, जिनमें सुधार की आवश्यकता है, और एफआईएच प्रो लीग के दौरान हमने जो ताकत दिखाई है, उसे और मजबूत करेंगे।

पहली बार राजगीर में आयोजित होने वाली एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी के साथ यह हमारी टीम के लिए घरेलू धरती पर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने का एक अनूठा अवसर है।

हम अपने कौशल, फिटनेस और टीम वर्क को बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, और यह शिविर एक सफल टूर्नामेंट की नींव रखेगा।”

भारतीय महिला हॉकी टीम कैंप सूची:
गोलकीपर
1 सविता
2 बिचू देवी खारीबाम
3 बंसारी सोलंकी
4 माधुरी किंडो
डिफेंडर
5 निक्की प्रधान
6 उदिता
7 इशिका चौधरी
8 मोनिका
9 रोपनी कुमारी
10 महिमा चौधरी
11 ज्योति छत्री
12 प्रीति
मिडफील्डर
13 सलीमा टेटे
14 मरीना लालरामनघाकी
15 वैष्णवी विट्ठल फाल्के
16 नेहा
17 ज्योति
18 एड उला ज्योति
19 बलजीत कौर
20 मनीषा चौहान
21 अक्षता अबासो ढेकाले
22 अजमीना कुजूर
फॉरवर्ड
23 सुनेलिता टोप्पो
24 मुमताज खान
25 लालरेम्सियामी
26 संगीता कुमारी
27 दीपिका
28 शर्मिला देवी
29 नवनीत कौर
30 दीपिका सोरेंग
31 प्रीति दुबे
32 वंदना कटारिया
33 रुतुजा दादासो पिसल

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest Articles

Verified by MonsterInsights