30 C
Patna
Friday, October 18, 2024

Euro 2024 : अर्दा गुलर ने रचा इतिहास, तुर्की ने जॉर्जिया को रोमांचक मुकाबले में 3-1 से हराया

तुर्की ने मंगलवार को बीवीबी स्टेडियन डॉर्टमुंड में ग्रुप एफ के पहले मैच में टूर्नामेंट में पदार्पण करने वाले जॉर्जिया के खिलाफ 3-1 से जीत के साथ यूरो 2024 अभियान की शुरुआत की।

25वें मिनट में मर्ट मुल्डुर ने बॉक्स के किनारे से शानदार वॉली के साथ तुर्की के लिए स्कोरिंग की शुरुआत की। दो मिनट बाद, तुर्की ने सोचा कि उसने केनान यिल्डिज़ के माध्यम से बढ़त को दोगुना कर दिया है, लेकिन VAR द्वारा यिल्डिज़ को ऑफ़साइड पाए जाने के बाद गोल को रद्द कर दिया गया।

जॉर्जिया ने जॉर्जेस मिकौताडेज़ के माध्यम से बराबरी की, जिन्होंने अपने देश का पहला यूरोपीय चैम्पियनशिप गोल करके इतिहास रच दिया।

दूसरे हाफ़ में, अर्दा गुलर ने तुर्की के लिए विजयी गोल करके इतिहास रच दिया।

गुलर ने मिडफील्ड के दाईं ओर से गेंद को अपने कब्जे में लिया, अपनी बाईं ओर शिफ्ट हुए और बाएं पैर से शूट मारा जो नेट को छू गया, जिससे डेब्यू करने वाले जॉर्जिया को झटका लगा।

इस गोल के साथ, वह यूरोपीय चैम्पियनशिप फाइनल (19 वर्ष और 114 दिन) में अपने डेब्यू पर गोल करने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बन गए, उन्होंने 2004 में क्रिस्टियानो रोनाल्डो द्वारा बनाए गए 19 वर्ष और 128 दिन के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया।

“मैं बस रोमांचित हूं, मैं जो महसूस कर रहा हूं उसे शब्दों में बयां नहीं कर सकता। मैं लगातार इस गोल का सपना देख रहा था। मैं जो अद्भुत प्यार मुझे मिल रहा है, उसे वापस देने के लिए अतिरिक्त मेहनत कर रहा हूं,” गुलर ने कहा, जिन्होंने प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार जीता।

“मैं हाल ही में प्रशिक्षण सत्रों के अंत में इस विशेष शॉट का अभ्यास कर रहा था। मैं इस तरह से गोल करके बहुत खुश हूं। (रियल मैड्रिड के मैनेजर कार्लो एंसेलोटी) ने आज सुबह मुझे मैसेज किया और शुभकामनाएं दीं।” संबंधित: अर्दा गुलर ने तुर्किये बनाम जॉर्जिया में गोल करके क्रिस्टियानो रोनाल्डो का रिकॉर्ड तोड़ा

जॉर्जिया ने आखिरी समय में बराबरी के लिए दबाव बनाया, लेकिन ममारदाशविली के लगातार कॉर्नर के लिए मैदान में आने के बाद, केरेम अकटुर्कोग्लू ने बढ़त बनाई, दूसरे छोर पर पहुंचे और अतिरिक्त समय में खाली नेट में पास देकर स्कोर 3-1 कर दिया।

“हमने जीत के साथ शुरुआत करने का सपना देखा था। हमें पता था कि हम एक शानदार माहौल में आ रहे हैं, जैसे कि हम घर पर खेल रहे हों। यह एक शानदार शुरुआत है, लेकिन हमने अभी शुरुआत की है। हमने यूरो में कभी जीत के साथ शुरुआत नहीं की थी। यह हमारे लिए ऐतिहासिक है। अगर हम चाहते हैं कि यह जीत कुछ मायने रखे तो हमें जमीन पर टिके रहना होगा। इसका मतलब तभी होगा जब हम इसी तरह आगे बढ़ेंगे,” अकटुर्कोग्लू ने मैच के बाद कहा।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest Articles

Verified by MonsterInsights