35 C
Patna
Sunday, June 11, 2023

मोतिउर रहमान मेमोरियल राष्ट्रीय फुटबॉल टूर्नामेंट के महिला वर्ग में नरकटियागंज की टीम जीती

मोतिहारी। मोतिउर रहमान मेमोरियल पुरुष एवं महिला राष्ट्रीय फुटबॉल टूर्नामेंट जो 15 जनवरी से 23 जनवरी तक हाई स्कूल ढाका के ग्राउंड में पूर्व विधायक फैसल रहमान के संरक्षण में खेला जा रहा है जिसके सातवें दिन महिला फुटबॉल मैच के पहले सेमीफाइनल में नरकटियागंज ने यूपी की महिला टीम को 1-0 से पराजित कर फाइनल में जगह बनाई।

खेल के 60वें मिनट पर नरकटियागंज की जर्सी नंबर 5 निशा कुमारी ने गोलकर 1-0 की बढ़त ली जो अंत तक कायम रहा। बेस्ट 22 नरकटियागंज के नीतू कुमारी जर्सी नंबर 8 को पूर्व अध्यक्ष जिला परिषद, श्रीमती मंजू देवी ने दिया। मंजू देवी ने नीतू कुमारी को 2100 का नकद इनाम भी दिया। आज का दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला महिला टीम नेपाल बनाम सीवान के बीच खेला गया जिसमें नेपाल की टीम ने सीवान को 2-0 से पराजित किया।

मध्यांतर तक स्कोर 0-0 रहा। मध्यांतर के बाद खेल के 39वें मिनट पर नेपाल की जर्सी नंबर 10 वर्षा देवी ने गोलकर 1-0 की बढ़त ली। फिर खेल के 69वें मिनट पर नेपाल टीम की जर्सी नंबर 14 भूमिका बुधाथोकी ने दूसरा गोल कर स्कोर 2-0 कर दिया जो अंत तक कायम रहा। बेस्ट 22 नेपाल की जर्सी नंबर 14 बुधाथोकी को जिला परिषद के पूर्व अध्यक्ष मंजू देवी ने दिया। मंजू देवी ने बेस्ट प्लेयर को 2100 नकद इनाम भी दिया। इसके पूर्व दोनों मैचों में मुख्य अतिथि मंजू देवी ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर मैच शुरू कराया।

आज के दूसरे मैच में नेपाल टीम से आए हुए फीफा कोच, हरि बहादुर श्रेष्ठ टीम के साथ मौजूद थे। इस मैच में मुख्य अतिथि के अलावा टूर्नामेंट कमेटी के संरक्षक एवं पूर्व विधायक फैसल रहमान, पूर्वी चंपारण फुटबॉल संघ के अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक, चिरैया लक्ष्मी नारायण प्रसाद यादव, जदयू नेत्री किरण जयसवाल, टूर्नामेंट कमेटी के अध्यक्ष शम्स तबरेज, टूर्नामेंट कमेटी के आयोजन सचिव जमील अख्तर, कोषाध्यक्ष रंगीन खान, उपाध्यक्ष सुनील सिंह, पूर्वी चंपारण फुटबॉल संघ के सचिव प्रभाकर जायसवाल एवं उप सचिव शंभू यादव के अलावा हजारों हजार की संख्या में दर्शक मौजूद थे आज के रेफरी कैलाश प्रसाद पटना, संतोष पांडे बक्सर, दिनेश कुमार गुप्ता और शशि ठाकुर दोनों मोतिहारी, जेपी पंडित जमालपुर थे कल का मैच महिला मैच का फाइनल मुकाबला नेपाल बनाम नरकटियागंज के बीच दिन के 1:00 बजे से ढाका हाई स्कूल के मैदान में खेला जाएगा।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles