20 C
Patna
Thursday, February 2, 2023

Patna District Tarang Medha Sports Festival में सुदामा व लक्ष्मी को 800 मीटर दौड़ का स्वर्ण

Must read

शिक्षा विभाग, कला, संस्कृति एवं युवा विभाग बिहार, तथा बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के संयुक्त तत्वावधान में जिला प्रशासन, पटना द्वारा बुधवार से चार दिसवसीय (21 से 24 दिसम्बर 2022) जिला स्तरीय ‘‘तरंग मेधा स्पोट्र्स उत्सव 2022’’ का शुभारम्भ हुआ।

स्थानीय पाटलिपुत्र खेल परिसर, कंकड़बाग, में आयोजित इस प्रतियोगिता में पटना जिला के सभी 23 प्रखंडों से चयनित लगभग 3,700 बालक-बालिका भाग ले रहे है। इस प्रतियोगिता में अंडर 12, अडंर 14, और अंडर 17 आयु वर्ग में एथलेटिक्स की विभिन्न स्पार्धाएँ जबकि अंडर 17 बालक/बालिका में खो-खो, कबड्डी एवं फुटबॉल की प्रतियोगिताएँ आयोजित की जा रही है।

प्रतियोगिता का विधिवत् उद्घाटन पंकज कुमार राज, (भा0पु0से0) निदेशक-सह-सचिव, बिहार राज्य खेल प्राधिकरण ने प्रतियोगिता का झंडोत्तोलन एवं दीप प्रज्वलित कर किया। उन्होंने खिलाड़ियों का हौसला अफजाई करते हुए अपने संबोधन में खिलाड़ियों को अनुशासन के साथ कड़ी परिश्रम करते हुए खेल में आगे बढ़ने का संदेश दिया।

विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित तनय सुलतानिया, (भा0प्र0से0) उप विकास आयुक्त, पटना ने अपने संबोधन में कहा कि खिलाड़ी पूरी ईमानदारी, निष्ठा, लग्न एवं अनुशासन के साथ स्कूल, प्रखंड, जिला, प्रमंडल, राज्य एवं नेशनल स्तर पर अपनी प्रतिभा को निखारे एवं राज्य तथा देश का नाम रौशन करें यह खिलाड़ियों के लिए अच्छी बात है। कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि अमित कुमार, जिला शिक्षा पदाधिकारी, पटना ने खिलाड़ियों को अच्छा प्रर्दशन करने के लिए उत्साहित किया।

उद्घाटन अवसर पर सभी प्रतिभागियों ने धनेश्वरी देवनंदन कन्या उच्च माध्यमिक विद्यालय, दानापुर की बैंड टीम की धुन पर आकर्षक मार्च पास्ट करते हुए मंचासीन अतिथियों को सलामी दी। अनेकता में एकता के बुलंद सिद्धांत को सभी प्रतिभागी ने उद्घाटन समारोह में चरितार्थ किया। एथलिट सुश्री रूद्राणी हरी, ने सभी प्रतिभागियों को प्रतियोगिता में खेल भावना तथा नियमों का पालन करने की शपथ दिलायी। सबो का स्वाग्त श्री ओम प्रकाश, जिला खेल पदाधिकारी, पटना-सह-आयोजन सचिव, ने पुष्पगुच्छ, मोमेन्टो से किया।

इस अवसर पर बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के वरीय क्रीड़ा कार्यपालक राजेन्द्र कुमार, विभिन्न खेल संघों के सचिव एवं अध्यक्ष, तकनीकी पदाधिकारी, निर्मल कुमार एवं अन्य, आदि उपस्थित रहें।
जिला खेल पदाधिकारी, पटना ओम प्रकाश, के अनुसार आज सम्पन्न हुए विभिन्न खेलो के परिणाम इस प्रकार हैः-
एथलेटिक्स-
अंडर 14 बालक 800मी0-1.सुदामा कुमार (प्रखंड बाढ़) 2.रंजन कुमार (प्रखंड मनेर) 3. अमल कुमार (प्रखंड विक्रम)
अंडर 14 बालिका 800मी0-1.लक्ष्मी कुमारी (प्रखंड दानापुर)2.रेशम कुमारी (प्रखंड नौबतपुर)3. अमृता कुमारी(प्रखंड फुलवारीशरीफ)

बॉल थ्रो-
अंडर 14 बालिका- 1. सवाना प्रवीन (प्रख्ंाड फुलवारीशरीफ) 2. अंजुमन निशा (प्रखंड दानापुर) 3. मुस्कान कुमारी (प्रखंड नौबतपुर)
अडर 14 बालक- रंजीत कुमार (प्रखंड मनेर) 2.विक्की कुमार (प्रखंड मनेर) 3. सुरज कुमार (प्रखंड नौबतपुर)
खो-खो
अंडर 17 बालक वर्ग में पटना सदर ने पंडारक को 1 पाली, 4 अंक से, दानापुर ने फुलवारीशरीफ को 1 पाली, 1 अंक से, मनेर (वाकओभर) ने बेल्छी को, सम्पतचक ने अथमलगोला को 1 अंक से हराया। वही बालिका अंडर 17 वर्ग में पटना सदर ने पंडारक को 1 पाली, 13 अंक, मनेर (वाकओभर) ने बेच्छी को, दानापुर ने फुलवारीशरीफ को 9 अंक, सम्पतचक ने अथमलगोला को 11 अंक से, मनेर ने दुल्हिनबजार को 2 से, तथा पटना सदर ने बाढ़ को 3 अंको से पराजित किया।

 

 

 

 

 

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article