17 C
Patna
Monday, February 26, 2024

श्यामल सिन्हा अंडर-16 क्रिकेट में रोहतास के वीरू का हरफनमौला खेल

भभुआ। बिहार क्रिकेट संघ द्वारा आयोजित कैमूर जिला क्रिकेट संघ के तत्वावधान में श्यामल सिन्हा अंतर जिला अंडर-16 क्रिकेट प्रतियोगिता के शाहाबाद जोन के अंतर्गत बुधवार को स्थानीय जगजीवन स्टेडियम में रोहतास ने बक्सर को 3 विकेट से हरा कर इस प्रतियोगिता के अपने पहले मुकाबले में जीत से शुरुआत की।

सुबह रोहतास के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करते हुए बक्सर की टीम ने 31.3 ओवरो में सभी विकेट खोकर मात्र 130 रन बनाये। बक्सर डीसीए की ओर से सर्वाधिक रन ओपनर रवि कुमार ने बनाया जिन्होंने 87 गेंद का सामना करके 4 चौके की मदद से 50 रन  बनाए वहीं इशांत कुमार ने 17 गेंद में 5 चौके मदद से 21 रन की पारी खेली। इन दोनों के अलावा विकास ने 14 गेंद में 13 रन और अंकुश कुमार ने 29 गेंदो में 12 रन की पारी खेली। इनके अलावा बाकी बल्लेबाज दहाई की रन संख्या तक भी नहीं पहुंच सके।

रोहतास की ओर से शानदार गेंदबाजी करते हुए वीरु कुमार ने 8 ओवर में 4 मेडन रखते हुए मात्र 13 रन खर्च करके 4 विकेट झटके वहीं उनका बखूबी साथ देते हुए हिमांशु सिंह ने 7.3 ओवरो में 35 रन खर्च करके 4 विकेट अपनी झोली में बटोरे इसके अलावा सौमेन्द्र नाथ ने 2 विकेट हासिल किया।

बक्सर डीसीए के दिये 131 रन के आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी रोहतास डीसीए की टीम को भी बक्सर की शानदार गेंदबाजी के सामने संघर्षरत होना पड़ा जब उसके 7 बल्लेबाज 87 रन पर पवैलियन लौट गये लेकिन आठवे विकेट पर गेंदबाजी के बाद बल्लेबाजी में वीरू और हिमांशु की जोड़ी के  बीच 46 रन की नाबाद साझेदारी के बदौलत 31.4 ओवरो में  7 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। हिमांशु ने 43 गेंदों में अविजित 22 रन, सब्यसाची ने 30 गेंदो में 20 रन, वीरु कुमार ने 42 गेंदो में अविजित 19 रन और हर्ष ने 11 रन व अंश और मिहिर ने 10-10 रन का योगदान जीत में दिया।

बक्सर डीसीए की ओर से पीयूष ने 24 रन खर्च करके 3 विकेट, जीतेश ने 18 रन पर 2 विकेट और राजीव व अक्षय ने 1-1 विकेट हासिल किया। मैच में रोहतास के वीरु कुमार को उनके शानदार प्रदर्शन (4 विकेट व 19 रन ) के लिए मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया।

मैच में अंपायरिंग बीसीए पैनल के अंपायर पटना के सुनील कुमार सिंह व मुजफ्फरपुर के सचिन कुमार ने और स्कोरिंग बीसीए से प्रशिक्षित सौरव कुमार व अनुभव सिंह ने किया। मैच के दौरान काफी संख्या में खेलप्रेमी और क्रिकेट पदाधिकारी उपस्थित रहे.जिसमें प्रमुख रूप से कैमूर डीसीए के उपाध्यक्ष इनोक रॉय दास,पुर्व उपाध्यक्ष संजय सिंह प्रेमी,सचिव अजय कुमार सिंह,पुर्व सचिव राकेश कुमार,पुर्व उपाध्यक्ष संजय श्रीवास्तव, आकाश कुमार,मीडिया प्रभारी अमित सिंहा,संघ के पुर्व पदाधिकारी गोल्डेनअली खिलाड़ी विकास पटेल,अभिमन्यू,निखिल कुमार,सचिन सिंह, प्रियांशु,आशिफ,नेशाद,हरिओम मौर्या,सूर्यांश तिवारी, मिहिर शेखर,नीरज, गोविंदा मौजूद रहे। गुरुवार को भोजपुर डीसीए का मुकाबला बक्सर डीसीए से होगा।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

Verified by MonsterInsights