20 C
Patna
Thursday, February 29, 2024

कूच बिहार ट्रॉफी के उद्घाटन के मौके पर मुख्य अतिथि को भेंट की गई श्रीमद्भगवद्गीता

पटना। स्थानीय मोइनुल हक स्टेडियम में बिहार क्रिकेट एसोसिएशन (बीसीए) की मेजबानी में आयोजित कूच बिहार ट्रॉफी अंडर-19 क्रिकेट टूर्नामेंट के अंतर्गत बिहार बनाम ओड़िशा मैच के उद्घाटन के अवसर मुख्य अतिथि बिहार विधान परिषद के सभापति देवेश चंद्र ठाकुर को बीसीए अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी द्वारा शांतिकुंज, हरिद्वार के उप वस्त्र से स्वागत सत्कार किया गया।

वहीं बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के पूर्व प्रवक्ता सह अधिवक्ता, पटना उच्च न्यायालय संजीव कुमार मिश्र द्वारा विधान परिषद के सभापति देवेश चंद्र ठाकुर को गीता प्रेस, गोरखपुर द्वारा प्रकाशित श्रीमद्भगवद्गीता उपहार स्वरुप सप्रेम भेंट किया गया।

मैच में पहुंचने पर पत्रकारों ने जब बीसीए के पूर्व प्रवक्ता संजीव कुमार मिश्र से सवाल किया कि आप तो विरोधी खेमे हैं फिर यहां क्यों पधारे। इस सवाल के जवाब में संजीव कुमार मिश्र ने क्रिकेट मेरा पैशन है। मैं पूर्व क्रिकेटर रहा हूं और पटना में जब बीसीसीआई का मैच आयोजित हो तो उसकी सफलता की जिम्मेवारी न केवल क्रिकेट से जुड़े लोगों का है बल्कि पूरे बिहार वासियों की है।

श्री मिश्र ने कहा कि मैं पूर्व से बीसीए के अच्छे कामों का समर्थक रहा हूं लेकिन जब गैरसंवैधानिक कार्य होते हैं तो खेल व खिलाड़ियों के हित में फैसले लेने पड़ते हैं।

उन्होंने कहा कि बीसीए से मेरा कोई दुराव न रहा है और न है। अगर संघ के पदाधिकारी मेरी उपयोगिता को समझते हैं तो मैं उनको एक अनुभवी प्रशासक के रूप में सहयोग करने के लिए तैयार हूं।

गौरतलब है कि ‘श्रीमद्भगवद्गीता आपके द्वार अभियान’ के संस्थापक संजीव कुमार मिश्र द्वारा बिहार से समेत संपूर्ण भारत के आम से लेकर खास लोगों के बीच करीब 85 हजार से ऊपर लोगों को श्रीमद्भगवद्गीता नि:शुल्क सप्रेम भेंट किया जा चुका है। इस अभियान के मुख्य मार्गदर्शक सह प्रधान संरक्षक परम पूज्य जगद गुरु पदम् विभूषण स्वामी रामभद्राचार्य जी महाराज हैं जिनके मागर्दशन घर-घर नि:शुल्क श्रीमद्भगवद्गीता सप्रेम भेंट करने का अभियान तेजी से चलाया जा रहा है।

 

 

 

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

Verified by MonsterInsights