24 C
Patna
Wednesday, February 21, 2024

सेपक टकरा एसोसिएशन ऑफ झारखंड की कार्यकारिणी की बैठक संपन्न

रांची। सेपक टकरा एसोसिएशन ऑफ झारखंड की कार्यकारिणी की बैठक शनिवार को यहां आर सी पी कॉम्प्लेक्स कडरू में संपन्न हो गयी।

सेपक टकरा एसोसिएशन ऑफ झारखंड के चेयरमैन दीपक कुमार भरथुआर की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में झारखंड राज्य में सेपक टकरा के विकास संबंधी कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। यह तय किया गया कि रांची के विभिन्न स्कूलों में सेपक टकरा का प्रदर्शन किया जाएगा एवम वहां सेपक टकरा की ट्रेनिंग शुरू की जाएगी। इसकी जिम्मेदारी मनोज महतो (वाईस प्रेसिडेंट सेपक टकरा झारखंड), कोच अमरेंद्र दत्त द्विवेदी तथा विजय किस्पोट्टा को दी गयी। यह तय किया गया कि सेपक टकरा का बॉल सभी स्कूलों में नि:शुल्क दिया जायेगा ताकि इस खेल का विकास हो सके।

यह तय किया गया कि गुमला, लोहरदगा एवं चतरा जिले में भी इस खेल का प्रचार किया जाएगा जिसकी जिम्मेदारी नीरज सहाय को दी गयी। यह तय किया गया कि इन जिलों में जिला संघों को सेपक टकरा बॉल एवं नेट नि:शुल्क दिया जाएगा। श्री दीपक भरथुआर ने बताया कि धनबाद जिले में आयोजित सीनियर चैंपियनशिप की तैयारी पूरी हो चुकी है एवं जूनियर एवं सब जूनियर प्रतियोगिता क्रमश: रांची एवं सिल्ली में होगी। उन्होंने कहा कि नेशनल जूनियर, सब जूनियर एवं सीनियर प्रतियोगिता में झारखंड टीम भाग लेंगी जिसके पूर्व ट्रेनिंग कैंप का भी आयोजन होगा।

सदस्यों में इस बात पर सहमति बनी की झारखंड में इस सत्र के सीनियर नेशनल प्रतियोगिता का आयोजन किया जाये इसके लिए मीटिंग के दौरान सेपक टकरा फेडरेशन ऑफ इंडिया के महासचिव योगेंद्र सिंह दहिया जी से विमर्श किया गया। सेपक टकरा एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष मनोज साहू ने इस हेतु फंड की व्यवस्था करने की जरूरत पर बल दिया। उन्होंने खेल के विकास हेतू कोचेस ट्रेनिंग कैंप के आयोजन करने की बात की। यह तय किया गया कि शीघ्र ही इसके आयोजन की तिथि तय की जाएगी। सभा की कार्यवाही का संचालन सचिव शिवेंद्र दुबे ने किया जबकि धन्यवाद ज्ञापन प्रेसिडेंट उदय साहू ने किया। आज की इस बैठक में अमर जी, अमरेन्द्र दत्त द्विवेदी, विजय किस्पोट्टा, प्रकाश गोप,मनोज महतो, आशीष जायसवाल आदि उपस्थित थे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

Verified by MonsterInsights