25 C
Patna
Wednesday, December 7, 2022

पूर्णिया की सलोनी और मुजफ्फरपुर के अमृत को बिहार जूनियर बैडमिंटन का दोहरा ख़िताब

Must read

समस्तीपुर। अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए सलोनी ने बिहार जूनियर बैडमिंटन का दोहरा ख़िताब जितने के बाद यहां समस्तीपुर में आज सम्पन हुए बिहार राज्य जूनियर( अंडर-19) रैंकिंग बैडमिंटन टूर्नामेंट का भी दोहरा खिताब जीत लिया। सलोनी ने बालिका एकल फाइनल में भगलपुर को सान्वी आनंद को एकतरफा मुकाबले में 21-9, 21-10 से हराकर चैंपियन बनी वहीं बालिका युगल मुकाबले में अपनी पार्टनर पटना की सारा कौसर के साथ मिलकर सान्वी और कैमूर की फिजा हसन की जोड़ी को तीन गेम चले संघर्ष में 18-21, 21-14, 21-15 से हराकर युगल का ख़िताब जीत।

बालको के एकल मुकबाले में आमने सामने थे मुज़फ़्फ़रपुर के तनवीर अमहद और अमृत राज जहाँ अमृत ने तनवीर को सीधो सेटों में 21-13, 21-11 से हारकर बालक एकल का ख़िताब जीता। जबकि युगल में तनवीर और अमृत को जोड़ी ने मुंगेर के पराग सिंह और पटना के रणवीर सिह को 21-13, 21-10 से हराकर युगल ख़िताब पर कब्ज़ा किया।

फाइनल्स मुकाबले के बाद पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया जिसके मुख्य अतिथि थे बिहार सरकार के भूमि सुधार एवं राजस्व मंत्री आलोक मेहता जिन्होंने अपने समापन भाषण में बिहार बॅडमिंटन संघ की तारीफ करते हुए लगातार हो रहे आयोजन के लिए संघ को बधाई एवं शुभकामनाएं दी। इस मौके पर विशिष्ट अतिथि के रूप में समस्तीपुर के सदर विधायक अख्तरुल ईमान शाहीन एवं भाजपा के विधान पार्षद तरुण कुमार उपस्तिथ रहे। सभी अतिथियों ने विजेता एवं उपविजेता खिलाड़ियों को ट्रॉफी, प्रमाण पत्र, टीशर्ट दे कर पुरस्कृत किया। जबकि बिहार बैडमिंटन संघ के महासचिव एव कटिहार परिवार न्यायालय के प्रधान न्यायाधीश सहाब कौसर ने लीनिंग द्वारा प्रायोजित किट बैग और रैकेट देकर विजेता एव उपविजेता खिलाड़ियों को सम्मानित किया।







More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article