31 C
Patna
Friday, April 19, 2024

Ranji Trophy : मध्य प्रदेश और आंध्र का मुकाबला रोमांचक मोड़ पर

इंदौर, 25 फरवरी। मध्य प्रदेश और आंध्र प्रदेश के बीच यहां खेला जा रहा रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल मुकाबला रविवार को तीसरे दिन का खेल खत्म होने पर रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया और दोनों टीमों के पास सेमीफाइनल में जगह बनाने का मौका है।

गेंदबाजों के दबदबे वाले इस मुकाबले में मध्य प्रदेश के 170 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए आंध्र ने स्टंप तक चार विकेट पर 95 रन बना लिए हैं।

आंध्र को बाकी बचे दो दिन के खेल के दौरान अब होल्कर स्टेडियम में 75 रन और बनाने हैं जबकि मेजबान टीम को जीत के लिए छह विकेट की दरकार है।

आंध्र की उम्मीदें टेस्ट बल्लेबाज हनुमा विहारी पर टिकी हैं जो दिन का खेल खत्म होने पर 109 गेंद में चार चौकों की मदद से 43 रन बनाकर खेल रहे थे।

मध्य प्रदेश की टीम इससे पहले नितीश कुमार रेड्डी (28 रन पर चार विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने दूसरी पारी में 40 से कुछ अधिक ओवर में सिर्फ 107 रन पर सिमट गई। केवी शशिकांत और ललित मोहन ने भी तीन-तीन विकेट चटकाए।

मध्य प्रदेश के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज हिमांशु मंत्री ने एक बार फिर प्रभाव छोड़ते हुए 107 गेंद में छह चौकों की मदद से 43 रन की पारी खेली।

पहली पारी में 62 रन की बढ़त बनाने वाले मध्य प्रदेश ने दिन की शुरुआत दूसरी पारी में बिना विकेट खोए 21 रन से की थी लेकिन उसके बल्लेबाजों ने जल्द ही घुटने टेक दिए।

आंध्र ने हालांकि 170 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सलामी बल्लेबाजों के विकेट जल्दी गंवा दिए जिसके बाद नितीश (20) और विहारी ने पारी को संभाला।

पहली पारी में तीन विकेट चटकाने वाले अनुभव अग्रवाल ने नितीश को आउट करके 36 रन की इस साझेदारी को तोड़ा। कप्तान रिकी भुई भी नौ रन बनाने के बाद पवेलियन लौट गए जिससे टीम का स्कोर चार विकेट पर 81 रन हो गया।

विहारी और करण शिंदे (नाबाद 05) ने हालांकि दिन का खेल खत्म होने तक टीम को और झटके नहीं लगने दिए।

 

 

 

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

Verified by MonsterInsights