30 C
Patna
Wednesday, April 24, 2024

पीकेएल-7 : बेंगलुरु बुल्स ने तमिल थलाइवाज को हराया

चेन्नई।   पवन कुमार सहरावत के एक और सुपर टेन के दम पर मौजूदा चैंपियन बेंगलुरु बुल्स ने प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के सातवें सीजन में शनिवार को यहां जवाहरलाल नेहरू इंडोर स्टेडियम में तमिल थलाइवाज को 32-21 से हरा दिया। तमिल थलाइवाज की यह लगातार छठी हार है।

तमिल थलाइवाज़ के स्टार रेडर राहुल चौधरी इस मैच में नहीं चल पाए और सिर्फ़ दो अंक ही उन्होंने हासिल किए। जबकि कप्तान अजय ठाकुर जिन्हें इस साल के अर्जुन पुरस्कार के लिए भी चुना गया है, उन्होंने तमिल के लिए सबसे ज्यादा 4 प्वाइंट्स हासिल किए जबकि रण सिंह को भी 4 अंक (3 टैकल, 1 रेड) मिले। मैच के हीरो रहे बेंगलुरू के डिफ़ेंडर सौरभ नंदन जिन्होंने मैच का इकलौता हाई फ़ाइव (5 टैकल प्वाइंट्स) पूरा किया। जबकि उनका बख़ूबी साथ निभाया वीवो प्रो कबड्डी सीज़न-7 के अब तक के सबसे सफल रेडर पवन कुमार सेहरावत ने, पवन ने सुपर-10 हासिल किया (11 रेड प्वाइंट्स)। तमिल थलाइवाज़ के स्टार डिफ़ेंडर मंजीत छिल्लर का वीवो प्रो कबड्डी इतिहास में 100वां मुक़ाबला था।
मैच की शुरुआत से ही बेंगलुरू बुल्स ने अपने इरादे साफ़ कर दिए थे और देखते ही देखते बेंगलुरू ने तमिल पर 7-0 की बढ़त बना ली थी। छठे ही मिनट में तमिल को ऑल आउट करते हुए बेंगलुरू ने बढ़त 10-1 कर दी थी। हालांकि इसके बाद तमिल ने वापसी करने की कोशिश ज़रूर की और इस दौरान अजय ठाकुर ने वीवो प्रो कबड्डी में अपनी 1600 रेड भी पूरी करी, लेकिन बेंगलुरू का रेड और डिफ़ेंस दोनों क्षेत्र तमिल पर हावी दिखाई दिया। नतीजा ये रहा कि हाफ़ टाइम तक बेंगलुरू बुल्स ने तमिल थलाइवाज़ पर 17-10 की बढ़त बनाई रही।

दूसरे हाफ़ में मेज़बान टीम ने मैच को रोमांचक बनाने की पूरी कसर जारी रखी, अजय ठाकुर ने कुछ प्वाइंट्स लाए लेकिन राहुल चौधरी रंग में नज़र नहीं आ रहे थे। 28वें मिनट में मजबूरन राहुल चौधरी की जगह वी अजीत कुमार को तमिल ने सब्सटिट्यूट किया। तुरंत ही बाद रोहित कुमार को भी रण सिंह ने टैकल करते हुए तमिल का वापसी का मौक़ा दिया, 29वें मिनट में स्कोर 15-19 था। यानी तमिल मैच में वापसी कर चुकी थी। अजय ठाकुर ने पवन सेहरावत को शिकार बनाया तो बंटी को मंजीत चिल्लर ने टैकल करते हुए स्कोर 17-19 कर दिया था और अब तमिल सिर्फ़ 2 अंक से पीछे थी। लेकिन तभी सौरभ नंदन ने अजय ठाकुर को सुपर टैकल कर लिया और बेंगलुरू फिर 4 अंक से आगे हो गया। मैच में अभी भी 6 मिनट बचे हुए थे, और एक बेहतरीन अंत का इंतज़ार था। बेंगलुरू बुल्स ने अंतिम लम्हों में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए तमिल को मैच से दूर कर दिया, 35वें मिनट में अंकित ने डू और डाई रेड में मंजीत छिल्लर और अजीत का शिकार बनाया तो तुरंत ही बाद वी अजीत कुमार को टैकल करते हुए सौरभ नंदन ने अपना हाई फ़ाइव पूरा कर लिया।

अब बस पांच मिनट का खेल बचा था और बेंगलुरू की बढ़त 7 अंकों की हो गई थी, तमिल के सिर्फ़ तीन खिलाड़ी ही कोर्ट पर थे और उनके सामने एक बार फिर ऑलआउट होने का भी ख़तरा मंडराने लगा था। मैच में जब तीन मिनट बाक़ी थे तभी अजय ठाकुर भी अमित श्योरान का शिकार हो गए और इसके तुरंत ही बाद तमिल थलाइवाज़ मैच में दूसरी बार ऑल आउट हो गए। अब सिर्फ़ औपचारिकता ही रह गई थी क्योंकि बज़र बजते ही बेंगलुरू ने मुक़ाबला अपने नाम कर लिया और तमिल पर अपनी जीत का सिलसिला क़ायम रखा। तमिल के ख़िलाफ़ बेंगलुरू की ये 8 मैचों में कुल सातवीं और लगातार पांचवीं जीत है।

इस जीत के साथ ही बेंगलुरू अप 27 अंकों के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर आ गई है जबकि तमिल थलाइवाज़ अभी भी सातवें स्थान पर ही बने हुए हैं।

वीवो प्रो कबड्डी में रविवार यानी 18 अगस्त को चेन्नई लेग के दूसरे दिन भी दो मुक़ाबले खेले जाएंगे, पहले मुक़ाबले में हरियाणा स्टीलर्स का सामना तेलुगू टाइटन्स से होगा जबकि दूसरे मैच में मेज़बान तमिल थलाइवाज़ को पुनेरी पलटन चुनौती देती नज़र आएगी।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

Verified by MonsterInsights