31 C
Patna
Thursday, September 29, 2022

पाकिस्तानी अंपायर नसीम शेख की क्रिकेट मैच के दौरान मौत

Must read

कराची। पाकिस्तान में एक क्लब स्तर के टूर्नामेंट मैच के दौरान एक स्थानीय अंपयार की मौत हो गई। पाकिस्तान के समाचार चैनल समा टीवी के मुताबिक, नसीम शेख नाम के अंपायर को शहर के गुलबर्ग एरिया में खेले जा रहे मैच के दौरान दिल का दौरा पड़ा।

मैदान पर दिल का दौरा पड़ने के बाद उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया, लेकिन अस्पताल ले जाने के दौरान रास्ते में ही उनकी मौत हो गई। 52 साल के शेख दिल की बीमारी से पीड़ित थे। इसी साल उन्होंने एंजियोग्राफी कराई थी।

मैच के आयोजक ने बताया, ”मैच के अंपायरिंग के दौरान वह गिर पड़े। एंबुलेंस में उन्हें समीप के अस्पताल ले जाया गया लेकिन रास्ते में उनका निधन हो गया।” शेख पेशे से कसाई थे, लेकिन खेल के प्रति प्यार के कारण वह स्तरीय अंपायर बने।

बता दें कि इसी साल अगस्त में ग्रेट ब्रिटेन में गेंद लगने के एक महीने के बाद अंपायर का निधन हो गया। गेंद अंपायर के सिर पर लगी थी। हंडलटन में रहने वाले 80 साल के अंपायर जॉन विलियम्स को पेमब्रोकशायर काउंटी डिविजन-2 में पेमब्रोक और नारबर्थ के बीच 13 जुलाई को खेले गए मैच में अंपायरिंग करते हुए सिर पर गेंद लग गई थी। उन्हें कार्डिफ में एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां वे कोमा में थे।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article

error: Content is protected !!