32 C
Patna
Tuesday, July 16, 2024

एमपी वर्मा इलेवन ने जीता स्मृति कप क्रिकेट का खिताब

रांची। रांची के मेकन स्टेडियम में प्रथम “स्मृति कप” टी ट्वेंटी क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल मैच एमपी वर्मा एकादश पटना ओर जमशेदपुर जांबाज टीम के बीच खेला गया। अन्तिम ओवर तक रोमांच से भरे हुए मैच में एमपी वर्मा एकादश ने जमशेदपुर जांबाज को ०५ विकेट से शिकस्त देकर ट्राफी अपने नाम कर लिया।
मैच के बाद पुरस्कार वितरण समारोह में पुलिस महानिदेशक श्री अजय कुमार सिंह, पूर्व भारतीय खिलाड़ी श्री सुरेन्द्र खन्ना, रांची जिला के वरीय आरक्षी अधीक्षक श्री कौशल किशोर, यातायात पुलिस आरक्षी अधीक्षक, ऋत्विक श्रीवास्तव आईपीएस, बिहार क्रिकेट संघ के अध्यक्ष श्री राकेश कुमार तिवारी, श्री प्रवीण सिंह पूर्व उपाध्यक्ष झारखंड राज्य क्रिकेट संघ, पूर्व रणजी ट्रॉफी खिलाड़ी श्री नीलकमल ने खिलाड़ियों और टीमों को पुरस्कृत किया। आज के मैच का मैन ऑफ द मैच लखन राजा को १०००/ रूपये नकद पुरस्कार और ट्राफी प्रदान किया गया।

बेस्ट बालर का अवार्ड प्रशान्त सिंह पटना और मैन ऑफ द टूर्नामेंट सुशांत सिंह को १०००/ रूपये नकद और मोमेंटो भेंट किया गया।इस हाट वेदर क्रिकेट टूर्नामेंट में खिलाड़ियों के जज्बे को सराहा गया और इस तरह के आयोजन से प्रतिभा उभरने की संभावना बनी रहती है। मुख्य अतिथि पुलिस महानिदेशक ने अपने संबोधन में कहा कि आयोजन समिति बधाई की हकदार है जिन्होंने ऐसे वातावरण और कम समय में इतने अच्छे टूर्नामेंट का आयोजन किया।इस टूर्नामेंट का उद्देश्य बिहार क्रिकेट संघ और झारखंड राज्य क्रिकेट संघ के पुराने पदाधिकारियों और खिलाड़ियों को याद करना बहुत बड़ी बात है और उन्हीं की स्मृति में यह टूर्नामेंट आयोजित किया गया है जिनमें से कुछ लोगों के साथ मुझे भी रुबरु होने का और काम करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है।
पूर्व भारतीय क्रिकेटर श्री सुरेन्द्र खन्ना ने कहा कि ऐसे ही आयोजन से खिलाड़ी निकलते हैं।कौन जानता है कि कल फिर इसी मैदान से कोई दूसरा महेन्द्र सिंह धोनी जैसा निकल जाये। बिहार क्रिकेट संघ के अध्यक्ष ने बिहार की टीम की जीत पर खिलाड़ियों को बधाई और आगे ओर अच्छा करने की शुभकामनाएं दी।
इस अवसर पर जेएससीए के पूर्व सदस्य पी शशिधरन और उनकी पत्नी, गुरप्रीत सिंह और कुछ खिलाड़ियों के गार्जियन भी जमशेदपुर से मैच देखने पहुंचे थे। अपने दिवंगत पुत्र रोहित शशिधरन के नाम पर मैन ऑफ द टूर्नामेंट का कैश १००१/रूपये का पुरस्कार पी शशिधरन जी ने भी अलग से आयोजकों को दिया। इस अवसर पर आदित्य वर्मा, सुनिल कुमार सिंह,उज्जवल दास, प्रिन्स कुमार,नीरज राठौड़, संतोष झा,रोशन कुमार,मोहम्मद मन्नान सिद्दकी, किशन अग्रवाल, प्रवीण देवघरिया,उदय शर्मा, संजय श्रीवास्तव, विजयकांत दूबे, मृत्युंजय, नावेद शेख,गोपाल मंडल, अमित मिश्रा, विवेक गर्ग, लोहरदगा से बहुत सारे खेलप्रेमी प्रवीण सिंह जी के साथ पधारे थे। शनिवार छुट्टी होने के कारण मेकन कालोनी के रहने वाले बहुत सारे क्रिकेट प्रेमी भी बारी -बारी से आकर मैच का लुत्फ उठा रहे थे।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि और विशिष्ट अतिथियों को मोमेंटो भेंट किया गया। पूर्व भारतीय क्रिकेटर श्री सुरेन्द्र खन्ना, पूर्व उपाध्यक्ष जेएससीए श्री प्रवीण सिंह, पूर्व रणजी ट्रॉफी खिलाड़ी नीलकमल और पूर्व सदस्य जेएससीए पी शशिधरन,मेकन के अनुभवी पिच क्यूरेटर उमाकांत जेना को शाल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest Articles

error: Content is protected !!
Verified by MonsterInsights