17 C
Patna
Monday, February 26, 2024

बीसीए सीनियर अंतर जिला क्रिकेट में किशनगंज जीता, सतीश प्लेयर ऑफ द मैच

पूर्णिया। गुलाब बाग स्थित ग्रीन वैली मैदान में बिहार क्रिकेट एसोसिएशन इंटर डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट टूर्नामेंट के सीमांचल जोन का अंतिम मैच में किशनगंज ने सतीश कुमार के नाबाद अर्धशतकीय पारी के बदौलत अररिया को 4 विकेट से पराजित किया।

अररिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय किया और निर्धारित 45 ओवर में 7 विकेट खोकर 177 रन बनाए। अररिया की तरफ से करण भारद्वाज ने 72 गेंद खेलकर नौ चौके की मदद से 59 रन, जयलाल मुर्मू ने 58 गेंद खेलकर दो चौके और दो छक्के की मदद से 44 रन तथा उज्जवल कुमार ने 76 गेंद खेलकर दो चौके की मदद से 44 रन बनाए जबकि किशनगंज की तरफ से नंदन मंडल ने 9 ओवर में एक मेडन के साथ 28 रन देकर 4 विकेट और साकिब, दिव्यांश तथा सतीश ने एक-एक विकेट चटकाए। 178 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए किशनगंज ने सतीश कुमार के नाबाद अर्धशतकीय पारी के बदौलत मैच 4 विकेट से जीत लिया।

किशनगंज की तरफ से सतीश कुमार ने 88 गेंद खेलकर 5 चौके की मदद से नाबाद 61 रन, अनिवेद व्यास ने 87 गेंद खेलकर पांच चौकों की मदद से 41 रन और रोशन कान्ति ने 19 गेंद पर 6 चौके और एक छक्के की मदद से तेजी से 30 रन बनाए जबकि अररिया की तरफ से श्रवण कुमार ने 9 ओवर में एक मेडन के साथ 29 रन देकर दो विकेट और उत्तम कुमार में 6 ओवर में 29 रन देकर दो विकेट प्राप्त किए।

सीमांचल जोन में 4 मैच जीतकर कटिहार पहले पायदान पर, तीन मैच जीतकर पूर्णिया दूसरे पायदान पर, दो मैच जीतकर किशनगंज तीसरे पायदान पर, एक मैच जीतकर अररिया चौथे पायदान पर और मधेपुरा जीत का स्वाद चखे बिना पांचवे पायदान पर रही।

प्लेयर ऑफ द मैच किशनगंज के सतीश कुमार को चुना गया जिसे किशनगंज क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव परवेज आलम गुड्डू और मीडिया प्रभारी मनीष कुमार सिन्हा के द्वारा समान्नित किया गया।

आज के मैच में निर्णायक भूमिका में बीसीए पैनल राजीव मिश्रा और मनोहर कुमार थे जबकि मुख्य निर्णायक की भूमिका में सत्य प्रकाश नरोत्तम थे।बोर्ड स्कोरर की भूमिका में रोहित,मैनुअल स्कोरर विमल मुकेश,इलेक्ट्रॉनिक स्कोरर अयान और अबु बकर और बी सी सी आई पैनल मैनुअल स्कोरर अंशु किरण। इस अवसर पर पीडीसीए के सचिव जयंत कुमार गौतम,उपाध्यक्ष डॉक्टर पीके सिंह,संयुक्त सचिव विजय कुमार,कोषाध्यक्ष मंजीत राज, पुर्व सचिव राजेश बैठा, शशांक शेखर गुड्डू, मोहम्मद इश्तियाक अहमद,सरजिल असर, अश्विनि,निशांत सहाय, मंजर मोहसिन,अभिषेक ठाकुर, मंटू दा, सौरभ कुमार और मीडिया प्रभारी मनीष कुमार सिन्हा सहित कई पदाधिकारीगण, वरिष्ठ खिलाड़ी और खेल प्रेमी मौजूद थे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

Verified by MonsterInsights