36 C
Patna
Tuesday, May 28, 2024

वीनू मांकड क्रिकेट में बिहार के ‘सूरज’ के तप से पस्त हुआ केरल

पटना। बिहार के दो स्पिनरों सूरज कश्यप और सूरज राठौर की फिरकी में केरल की टीम फंस गई और वीनू मांकड़ अंडर-19 वनडे क्रिकेट टूर्नामेंट में बिहार की टीम 4 विकेट से जीत दर्ज कर जीत की पटरी पर लौट आई। सूरज कश्यप ने 12 रन देकर तीन और सूरज राठौर ने 21 रन देकर 3 विकेट चटकाये।
[URIS id=42536]
गुवाहाटी के एसीए स्टेडियम बारसपाड़ा में खेले गए मैच में टॉस बिहार ने जीता और पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया। पहले बैटिंग करते हुए केरल की टीम 33.3 ओवर में सभी विकेट खोकर 78 रन बनाये। जवाब में बिहार को इस मामूली लक्ष्य को पाने के लिए पसीने बहाने पड़े और आखिरकार 30.5 ओवर में छह विकेट पर 80 रन बना कर मैच अपने नाम कर लिया।

केरल की पारी के पहले दो विकेट तेज गेंदबाज अंकुश राज और आमोद यादव ने चटकाये। इसके बाद स्पिनरों का जादू चला। अनाथकृष्णन जे और शॉन रोजर ने थोड़ी अच्छी बैटिंग कर दी और केरल का स्कोर 78 रन तक पहुंच गया। अनाथकृष्णण जे ने 32 और शॉन रोजर ने 13 रन बनाये। बाकी सारे बल्लेबाज फेल हो गए। बिहार की ओर अंकुश राज ने 12 रन देकर 2, अमोद यादव ने 6 रन देकर 1, सूरज राठौर ने 21 रन देकर 3, परमजीत सिंह ने 21 रन देकर 1 और सूरज कश्यप ने 12 रन देकर 3 विकेट चटकाये।
[URIS id=42542]
जवाब में बिहार की टीम की शुरुआत खराब रही। 15 रन पर एक विकेट गिर गया। अंकुश राज 10 रन बना कर बना आउट हो गए। अर्णव किशोर फिर फेल हो गए। मात्र 7 रन बना कर पवेलियन लौट गए। इस समय टीम का स्कोर 33 रन था। अभी टीम के स्कोर में छह और जुड़े थे कि बिहार के दो और विकेट गिर गए। पीयूष कुमार सिंह और आमोद यादव पवेलियन लौट गए। पीयूष कुमार सिंह 11 और आमोद यादव 0 रन बना कर आउट हुए। इसके बाद आकाश राज और सूरज कश्यप ने मिल कर बिहार को जीत के करीव पहुंचा दिया और बिहार ने चार मैचों में तीसरी जीत दर्ज की। आकाश राज ने 55 गेंदों में 22 और सूरज कश्यप ने 38 गेंद में 19 रन बनाये। केरल की ओर से अनाथकृष्णन जे ने 26 रन देकर 2, किरण सागर एम ने 21 रन देकर एक, अल्फी फ्रांसिस ने 4 रन देकर एक विकेट चटकाये।

बिहार टीम की इस जीत पर अंतराष्ट्रीय कोच अधिकारी मदन मोहन प्रसाद, सुनील रोहित, पीडीसीए के संयुक्त सचिव अरुण कुमार सिंह, बीसीसीआई पिच क्यूरेटर राजू वाल्श, वरीय क्रिकेटर सौरभ चक्रवर्ती, मीडिया कमेटी के चेयरमैन संजीव कुमार मिश्र, वाईएमसीसी क्लब के अध्यक्ष के रहबर आबदीन, रणजी ट्रॉफी क्रिकेटर पवन कुमार, राष्ट्रीय क्रिकेटर रुपक कुमार, कोच संतोष कुमार चैपल, डॉ मुकेश कुमार सिंह, सरदार पटेल स्पोट्र्स फाउंडेशन के महासचिव संतोष तिवारी, कृष्णा पटेल ने बधाई दी है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!
Verified by MonsterInsights