32 C
Patna
Tuesday, June 18, 2024

झारखंड SGFI वूशु प्रतियोगिता: पहले दिन रांची, सिल्ली, धनबाद व लोहरदगा का उम्दा प्रदर्शन

रांची। खेलकूद एवं युवा कार्य निदेशालय के तत्वावधान में शनिवार को मेगा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स के ठाकुर विश्वनाथ शाहदेव इंडोर स्टेडियम में राज्यस्तरीय स्कूली वुशु ओपन ट्रायल प्रतियोगिता शुरू हुई। प्रतियोगिता का उद्घाटन राज्य के खेल निदेशक अनिल कुमार सिंह ने किया। खेल निदेशक ने अपने उद्गार व्यक्त करते हुए राज्य खेल संघों से आह्वान किया कि वे अपने जिलो को एक्टिवेट करें और जिला के स्तर पर खिलाड़ियों के लिए ट्रेनिंग की व्यवस्था हो।

उन्होंने खिलाड़ियों को कमल क्लब से जुड़ने की सलाह दी और उन्हें जिला खेल पदाधिकारी से मिलकर अपनी उपस्थिति दर्ज कराने की सलाह दी। ताकि जिले में उपलब्ध खेल संसाधनों का समुचित उपयोग हो सके। उन्होंने आगामी महीने में होने वाले राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में खिलाड़ियों के अधिकाधिक पदक जीतने की कामना की।

प्रतियोगिता के आधार पर चयनित खिलाड़ियों का विशेष प्रशिक्षण शिविर आयोजित होगी। ज्ञातव्य हो की राष्ट्रीय विद्यालय वुशु प्रतियोगिता का मेजबानी झारखंड को मिला है। इस अवसर पर झारखंड वुशु संघ महासचिव शिवेंद्र दुबे ने बताया कि शीघ्र ही राज्य संघ के द्वारा 6 से 12 वर्ष के वर्ग के खिलाड़ियों हेतु जिला एवं राज्य प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा। जिसके चयनित खिलाड़ी भारत सरकार के महत्वाकांक्षी अकादमी की योजना के लिए नेशनल ओपन ट्रायल में भाग लेंगे।
प्रतियोगिता में राज्य के विभिन्न 14 जिलों के 500 से ऊपर खिलाडी एवं अधिकारी भाग ले रहे है। आज इस प्रतियोगिता के विभिन्न आयुवर्गो में रांची, सिल्ली, धनबाद एवं लोहरदगा के खिलाड़ियों ने अपने वर्गो में बढ़त बनाये रखी। प्रतियोगिता का समापन 8 सितम्बर को अपराहन तीन बजे किया जायेगा। समापन समारोह के मुख्य अतिथि विधायक जीतू चरण राम होगें। मौके पर गणेश ओझा, साझा के खेल सलाहकार देवेंद्र कुमार सिंह, चंचल भट्टाचार्य, शैलेन्द्र दुबे, दीपक गोप, रजि अहमद, गोकुलानंद मिश्र, वाहिद अली, दीपक कुमार आदि उपस्थित थे। समारोह के अवसर पर सिल्ली वुशु अकादमी के खिलाड़ियों ने वुशु का दमदार प्रदर्शन किया। समारोह के दौरान अमरेन्द्र दत्त द्विवेदी ने मंच संचालन किया।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!
Verified by MonsterInsights