30 C
Patna
Wednesday, April 24, 2024

झारखंड : सुब्रतो मुखर्जी कप में हजारीबाग, बोकारो और देवघर बने चैंपियन

रांची। झारखंड राज्य स्तरीय सुब्रतो मुखर्जी फुटबॉल प्रतियोगिता बालिका अंडर-17 का खिताब हजारीबाग और बालक वर्ग का खिताब बोकारो ने जीता। बालिका अंडर-17 के फाइनल में हजारीबाग ने गुमला को 2-1 और बालक अंडर-17 के फाइनल में बोकारो ने गुमला को 1-0 से हराया। बालक अंडर-14 का खिताब देवघर ने जीता और उसने फाइनल में गुमला को 2-1 से मात दी।

खिलाड़ियों को रांची सांसद संजय सेठ सेठ ने पुरस्कार देकर सम्मानित किया। उन्होंने इस मौके पर कहा कि खेल विभाग बहुत ही सराहनीय कार्य कर रहा है और साथ ही उन्होंने तीनों वर्ग के विजेता टीमों को अंतरराष्ट्रीय सुब्रतो मुखर्जी फुटबॉल प्रतियोगिता से पदक की उम्मीद भी रखी। उन्होंने अपने वक्तव्य में आगे कहा कि सरकार पूरे राज्य से 20-20 खिलाड़ियों का चयन कर एक टीम बनाए और उस टीम के रहने खाने और प्रशिक्षक की जो भी व्यवस्था हो सके वह पूरी करने की जिम्मेवारी ली।

स्वागत भाषण में खेल निदेशक अनिल कुमार सिंह ने कहा कि सभी टीमों ने खेल का अच्छा प्रदर्शन किया। मौसम खराब होने के बावजूद भी खिलाड़ी और तकनीकी पदाधिकारियों का सहयोग रहा कि हम लोगों ने यह प्रतियोगिता बहुत ही अच्छी तरह संपन्न कराया।

खेल विभाग 29 अगस्त को सभी खेल के विजेता खिलाड़ियों को पुरस्कार राशि और छात्रवृत्ति की राशि प्रदान करेगी। इस अवसर पर खेल विभाग के राज्य खेल समन्वयक श्री उमाशंकर जसवाल साझा के खेल परामर्शी देवेंद्र कुमार सिंह संस्कृति विभाग के सहायक निदेशक विजय पासवान स्टेडियम मैनेजर शंकर पाल उमा रानी पाली कुंदन कुमार के अलावे बड़ी संख्या में दर्शक भी उपस्थित थे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

Verified by MonsterInsights