26 C
Patna
Friday, September 30, 2022

टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक लेकर इतिहास रचने वाले तीसरे भारतीय गेंदबाज बने जसप्रीत बुमराह

Must read

जमैका। भारतीय (India Cricket team) गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे दो टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में हैट्रिक ली। इसके साथ ही बुमराह टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में हैट्रिक लेने वाले तीसरे भारतीय गेंदबाज बन गए हैं।

इससे पहले यह रिकॉर्ड हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) और इरफान पठान (irfan pathan) के नाम है, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया (australia) और पाकिस्तान (pakistan) के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक ली। जमैका में खेले जा रहे इस मैच में बुमराह ने असाधारण गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए एक बार फिर पांच विकेट लिए। सीरीज में यह बुमराह का दूसरा पांचवां विकेट हॉल है। इससे पहले मैच में भी बुमराह ने पांच विकेट लिये।

भारतीय टीम (indian cricket team) की 416 रनों की पहली पारी के जवाब में खेलने उतरी मेजबान टीम (West Indies Cricket team) के बल्लेबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के सामने लड़खड़ाते हुए नजर आए।

बुमराह ने अपने चौथे ओवर में विंडीज के डेरेन ब्रावो (Darren Bravo), शमर ब्रूक्स (Shamarh Brooks) और रोस्टन चेज (Roston Chase) को आउट कर टेस्ट क्रिकेट की अपनी पहली हैट्रिक ली। इसके साथ ही वह इरफान पठान और स्पिनर हरभजन सिंह के बाद टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले तीसरे भारतीय गेंदबाज बन गए।

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की इस ऐतिहासिक उपलब्धि पर भारतीय खिलाड़ियों ने जमकर जश्न
मनाया जिसने विंडीज टीम का स्कोर 13/4 पर कर दिया।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article

error: Content is protected !!