25 C
Patna
Wednesday, December 7, 2022

टी20 विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका से हारा भारत

Must read

लुंगी एनगिडी (29 रन देकर 4 विकेट) की शानदार गेंदबाजी के बाद एडेन मार्करम (52 रन) और डेविड मिलर (59 रन) के अर्धशतकों की मदद से दक्षिण अफ्रीका ने भारत को टी20 विश्व कप 2022 के सुपर-12 मुकाबले में रविवार को पांच विकेट से पराजित किया।

भारत ने ग्रुप-2 के मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका को 134 रन का लक्ष्य दिया। दक्षिण अफ्रीका ने यह लक्ष्य दो गेंदें रहते हुए हासिल कर लिया।

पर्थ की उछाल भरी पिच पर सूर्यकुमार यादव के अलावा सभी भारतीय बल्लेबाज फेल रहे। सूर्यकुमार ने 40 गेंदों पर 6 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 68 रन की पारी खेली और भारत को 133 रन के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

दक्षिण अफ्रीका ने भी 134 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 10 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 40 रन ही बनाये थे, लेकिन मिलर और मार्करम ने इसके बाद ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए मैच की काया पलट कर दी। दोनों ने चौथे विकेट के लिये 76 रन की पार्टनरशिप करके मैच को दक्षिण अफ्रीका की झोली में डाल दिया। मार्करम 16वें ओवर में आउट हो गये, लेकिन मिलर ने आखिरी ओवर की चौथी गेंद पर चौका लगाकर अपनी टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया।

इस जीत के साथ दक्षिण अफ्रीका ग्रुप-2 के शीर्ष पर पहुंच गई है, जबकि भारत दूसरे स्थान पर है। भारत की जीत पर निर्भर पाकिस्तान सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो गई है।

भारत को अपने अगले मुकाबले में बुधवार को बांग्लादेश का सामना करना है, जबकि दक्षिण अफ्रीका का सामना गुरुवार को पाकिस्तान से होगा।

 

 

 

 

 







More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article