17 C
Patna
Monday, February 26, 2024

IND VS SL T20 Match : रोमांचक मुकाबले में श्रीलंका की जीत

पुणे। अक्षर पटेल (65) और सूर्यकुमार यादव (51) के विस्फोटक अर्धशतकों के बावजूद श्रीलंका ने भारत को दूसरे टी20 में गुरुवार को 16 रन से मात देकर सीरीज 1-1 से बराबर कर ली।

श्रीलंका ने इस रोमांचक मुकाबले में भारत के सामने 207 रन का विशाल लक्ष्य रखा, जिसके जवाब में भारत 190 रन तक ही पहुंच सका।

श्रीलंका को इस विशालकाय स्कोर तक पहुंचाने के लिये कप्तान दसुन शनाका ने 22 गेंदों पर दो चौकों और छह छक्कों के साथ 56 रन बनाये, जबकि सलामी बल्लेबाज कुशल मेंडिस ने 31 गेंदों पर तीन चौकों और चार छक्कों के साथ 52 रन की अर्द्धशतकीय पारी खेली। चरिता असलंका ने 19 गेंदों पर चार छक्कों के साथ 37 रन का महत्वपूर्ण योगदान दिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के पांच बल्लेबाज सिर्फ 64 रन पर ही पवेलियन लौट गये, जिसके बाद अक्षर और सूर्यकुमार ने मुकाबले में मेजबान टीम की वापसी करवाई। दोनों ने छठे विकेट के लिये 40 गेंद पर 91 रन की साझेदारी करके भारत को मैच में बरकरार रखा।

सूर्यकुमार के आउट होने के बाद शिवम मावी (15 गेंद पर 26 रन) ने भी कुछ अच्छे शॉट खेले लेकिन भारत को विजय रेखा के पार नहीं ले जा सके। श्रीलंका ने इस जीत के साथ तीन मैचों की शृंखला में 1-1 की बराबरी कर ली है और सीरीज का निर्णायक मुकाबला शनिवार को राजकोट में खेला जायेगा।

 

 

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

Verified by MonsterInsights