20 C
Patna
Thursday, February 29, 2024

Ind vs Aus T20 Match : चौथे मैच में 20 रन से जीता भारत, सीरीज में ली अजेय बढ़त

रायपुर, 1 दिसंबर। रिंकू सिंह (46 रन), यशस्वी जायसवाल (37), जितेश शर्मा (35) और ऋतुराज गायकवाड़ (32 रन) की बेहतरीन बैटिंग व अक्षर पटेल (3 विकेट) की बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत भारत ने शुक्रवार को चौथे टी-20 मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को चौथे टी-20 में 20 रन से हरा दिया है। इसी के साथ टीम ने सबसे ज्यादा टी-20 इंटरनेशनल जीतने का वर्ल्ड रिकॉर्ड बना लिया। भारत ने 136वां टी-20 जीता, टीम ने पाकिस्तान को पीछे छोड़ा, जिनके नाम 135 टी-20 जीत है।

रायपुर में चौथा टी-20 जीतने के साथ टीम इंडिया ने 5 मैचों की टी-20 सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़ बना ली। पांचवां और आखिरी टी-20 तीन दिसंबर को बेंगलुरु में खेला जाएगा, इसे जीतने पर भी कंगारू टीम सीरीज नहीं जीत सकेगी।

रायुपर में टीम इंडिया ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी की और 20 ओवर में 9 विकेट पर 174 रन बनाए। जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 154 रन ही बना सकी। भारत से रिंकू सिंह ने 46 रन बनाए, जबकि अक्षर पटेल ने 3 अहम विकेट लिए।

शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में आज ऑस्ट्रेलिया के कप्तान मैथ्यू वेड ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी यशस्वी और ऋतुराज की भारतीय सलामी जोड़ी ने अच्छी शुरुआत करते हुए पहले विकेट के लिए 50 रनों की साझेदारी की। छठें ओवर में हार्डी ने मैक्डरमॉट के हाथो यशस्वी को 37 रन पर आउट कर पवेलियन भेज दिया। इसके बाद आठवें ओवर में श्रेयस अय्यर आठ रन पर संघा का शिकार बने। उन्हें ग्रीन ने कैच आउट किया। नौवें ओवर में कप्तान सूर्यकुमार यादव एक रन बनाकर पवेलियन लौट गये। उन्हें ड्वारशुइस की गेंद पर वेड ने कैच आउट किया।

14वें ओवर में ऋतुराज भी 32 रन बनाकर आउट हो गये। इसके बाद रिंकू और जितेश ने पारी को संभालते हुए कुछ आकर्षक शॉट लगाये। दोनों ने पांचवें विकेट लिए अर्धशतकीय साझेदारी की। जितेश 35 रन 19वें ओवर में आउट होने वाले पांचवे बल्लेबाज थे। उन्होंने अपनी पारी में एक चौका और तीन आकर्षक छक्के भी लगाये। इसके बाद अक्षर पटेल और दीपक चाहर दोनों शून्य पर पवेलियन लौट गये। 20वे ओवर में रिंकू सिंह 46 को बेहरनडॉर्फ़ ने पगबाधा आउअ कर दिया। रवि बिश्नोई चार रन बनाकर रन आउट हुए। आवेश खान एक रन बना नाबाद रहे। भारत की टीम निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट पर 174 रन सकी।

ऑस्ट्रेलिया की ओर से बेन ड्वारशुइस ने तीन विकेट लिये। तनवीर संघा और जेसन बेहरेनडोर्फ ने दो-दो बल्लेबाजों को आउट किया। वहीं ऐरन हार्डी को एक विकेट मिला।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

Verified by MonsterInsights