18 C
Patna
Tuesday, December 6, 2022

टी20 विश्व कप में भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला कल

Must read

आईसीसी टी20 विश्व कप में रविवार को महासंग्राम होगा। आमने-सामने होंगी दो चिरप्रतिद्वंद्वी टीमें भारत और पाकिस्तान। पाकिस्तान के खिलाफ कभी ना हारने का रिकॉर्ड पिछली बार टूटने से आहत भारतीय क्रिकेट टीम टी20 विश्व कप के अपने पहले सुपर 12 चरण के मुकाबले में रविवार को पाकिस्तान को हराकर देश को दीवाली का तोहफा देने के इरादे से उतरेगी।

हालांकि इस मैच पर बारिश की गाज गिरने की आशंका जताई जा रही है लेकिन यहां के मौसम के जानकारों के अनुसार पूरा मैच रद्द होने की संभावना कम है।

दोनों देशों के हजारों क्रिकेटप्रेमी इस मैच को देखने यहां जुटे हैं। स्टेडियम के सारे टिकट बिक चुके हैं। रोहित शर्मा और बाबर आजम की टीमों के लिए यह एक आम मैच है लेकिन दोनों देशों के लाखों क्रिकेटप्रेमियों के लिए ‘ बस यही’ मैच है।

बल्लेबाजी क्रम को आफरीदी के अलावा नसीम शाह और हारिस रऊफ का भी सामना करना है। भारत के शीर्ष तीन बल्लेबाज आफरीदी को पावरप्ले में कैसे खेलते हैं, इससे ही मैच की दशा और दिशा तय होगी।

ऐसे में टी20 प्रारूप में भारत के नंबर एक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव पर बहुत कुछ निर्भर होगा जो हर हालात में अपना स्वाभाविक खेल दिखाने के लिये मशहूर हैं।

बारिश होने पर रोहित टॉस जीतकर गेंदबाजी करना पसंद करेंगे। भारत के पास तीन विशेषज्ञ स्पिनर हैं लेकिन मौसम के हिसाब से उन्हें उतारने के बारे में फैसला लिया जायेगा। बारिश होने पर हर्षल पटेल को मौका मिल सकता है जो बल्लेबाजी में भी माहिर हैं।

पाकिस्तान के पास तीन खब्बू बल्लेबाज शान मसूद, मोहम्मद नवाज और खुशदिल शाह हैं लिहाजा रविचंद्रन अश्विन के खेलने की संभावना से भी इनकार नहीं किया जा सकता।

बराबरी के इस मुकाबले में पाकिस्तान का पलड़ा तनिक भारी लग रहा है तो उसकी एकमात्र वजह है शाहीन शाह अफरीदी।

एमसीजी पर 37 साल बाद भारत और पाकिस्तान का मुकाबला हो रहा है। आखिरी बार 1985 बेंसन एंड हेजेस विश्व चैम्पियनशिप में दोनों टीमें खेली थी। वह सुनील गावस्कर का भारत के कप्तान के तौर पर आखिरी मैच था और रवि शास्त्री ने अपने शानदार प्रदर्शन से आडी कार जीती थी।

टीमें :
भारत : रोहित शर्मा ( कप्तान ), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, दीपक हुड्डा।

पाकिस्तान : बाबर आजम ( कप्तान ), मोहम्मद रिजवान, फखर जमां, शान मसूद, मोहम्मद नवाज, खुशदिल शाह, आसिफ अली, हैदर अली, इफ्तिखार अहमद, हारिस रऊफ, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, मोहम्मद वसीम, शादाब खान, मोहम्मद हसनैन।

मैच का समय : दोपहर 1.30 से।







More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article