8.6 C
New York
Tuesday, February 7, 2023

Buy now

रणजी ट्रॉफी प्लेट ग्रुप का फाइनल मुकाबला 25 जनवरी से मोइनुल हक स्टेडियम में

पटना। रणजी ट्रॉफी प्लेट ग्रुप का फाइनल मुकाबला 25 जनवरी से पटना के मोइनुल हक स्टेडियम में खेला जायेगा। फाइनल मुकाबले में बिहार को मणिपुर टक्कर देगा। प्लेट प्रुप के सेमीफाइनल में बिहार ने मेघालय को 302 से हरा कर जबकि मणिपुर ने सिक्किम को दो विकेट से हरा कर फाइनल में प्रवेश किया।

इस सत्र में बिहार और मणिपुर के बीच रणजी ट्रॉफी के प्लेट ग्रुप में एक बार पहले भी भिड़ंत हो चुकी है। यह मुकाबला ड्रॉ रहा था। अहमदाबाद में खेले गए इस मुकबले में पहली पारी में बढ़त के आधार पर बिहार को अंक मिले थे।

इस मैच में बिहार ने अपनी पहली पारी में 311 रन जबकि दूसरी पारी 9 विकेट पर 287 रन बना कर घोषित कर दी थी। मणिपुर ने अपनी पहली पारी में 296 रन जबकि दूसरी पारी में 8 विकेट पर 248 रन बनाये थे। इस मैच में बिहार की ओर से बाबुल कुमार ने पहली पारी में 156 रन की शानदार पारी खेली थी। दूसरी पारी में विपिन सौरभ ने 54 और वीर प्रताप सिंह ने नाबाद 63 रन की पारी खेली थी। दूसरी पारी में बिहार के कप्तान आशुतोष अमन ने 61 रन देकर 4 विकेट चटकाये थे।

तो आइए 25 जनवरी को मोइनुल हक स्टेडियम पहुंच कर अपनी टीम की हौसला अफजाई करें और अपनी बिहार टीम को प्लेट ग्रुप का चैंपियन बनायें।

जहां तक गेंदबाजों की बात करें। बिहार के युवा तेज गेंदबाज मलय राज ने 53 रन देकर पांच विकेट पहली पारी में चटकाये थे। सचिन कुमार सिंह ने 69 रन देकर 3 विकेट लिये थे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles