16 C
Patna
Monday, January 30, 2023

दुर्गापुर की टीम मोतिउर रहमान मेमोरियल राष्ट्रीय फुटबॉल टूर्नामेंट के फाइनल में

Must read

मोतिउर रहमान मेमोरियल पुरुष एवं महिला राष्ट्रीय फुटबॉल टूर्नामेंट जो15 जनवरी से 23 जनवरी तक हाई स्कूल ढाका के ग्राउंड में पूर्व विधायक फैसल रहमान के संरक्षण में खेली जा रहा है। पुरुष वर्ग के दूसरे सेमीफाइनल में दुर्गापुर ने सिटी क्लब पडरौना उत्तर प्रदेश को 4-1 से पराजित कर फाइनल में जगह बनाई। खेल के 23वें मिनट, 34वें मिनट और 48वें मिनट पर दुर्गापुर के जर्सी नंबर-7 अभिजीत बागड़ी ने हैट्रिक लगाते हुए टीम को 3-0 से बढ़त दिला दी।

मध्यांतर तक स्कोर यही रहा। मध्यांतर के बाद खेल के 68वें मिनट पर उत्तर प्रदेश के जर्सी नंबर 7 नाइजीरियाई खिलाड़ी ने पेनाल्टी द्वारा गोल कर स्कोर 1-3 किया, फिर खेल के 81 मिनट पर दुर्गापुर के जर्सी नंबर 11 राहुल मलंग कार ने अपने टीम के लिए चौथा गोल कर स्कोर 4-1 किया, जो अंत तक कायम रहा। खेल के 80वें मिनट पर और 14वें मिनट पर दुर्गापुर के जर्सी नंबर 8 तारीक सेन और जर्सी नंबर 14 प्रसनजीत को गलत खेलने के कारण रेफरी दिनेश कुमार गुप्ता ने पीला कार्ड दिखाया।

खेल के 49वें मिनट और 85वें मिनट पर पडरौना के जर्सी नंबर 10 विजय राठौर को दो पीला कार्ड दिखाने के कारण लाल कार्ड दिखाकर मैदान से बाहर किया। बेस्ट 22 दुर्गापुर के जर्सी नंबर 7 अभिजीत बागड़ी को अनुमंडल के डीएसपी राजेश कुमार ने पुरस्कृत किया।

इस मौके पर टूर्नामेंट कमेटी के संरक्षक पूर्व विधायक फैसल रहमान, पूर्वी चंपारण फुटबॉल संघ के अध्यक्ष लक्ष्मी नारायण यादव, सचिव प्रभाकर जयसवाल, उपसचिव शंभू यादव जी, टूर्नामेंट कमेटी के अध्यक्ष शम्स तबरेज, आयोजन सचिव जमील अख्तर, कोषाध्यक्ष रंगीन खान, उपाध्यक्ष सुनील सिंह और ढाका अनुमंडल के अनुमंडल पदाधिकारी इफ्तिखार अहमद तथा हजारों की संख्या में दर्शक मौजूद थे।

आज के रेफरी दिनेश कुमार गुप्ता, जेपी पंडित, संतोष पांडे और 4th ऑफिशियल शशि ठाकुर थे। कल का मैच महिला फुटबॉल मैच, पहला सेमीफाइनल मुकाबला 1:00 बजे दिन से नरकटियागंज बनाम उत्तर प्रदेश के बीच खेला जाएगा. जबकि दूसरा सेमीफाइनल सिवान बनाम नेपाल के बीच खेला जाएगा।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article