26 C
Patna
Tuesday, October 4, 2022

दलीप ट्रॉफी : रेड्डी के शतक से मजबूत इंडिया ग्रीन

Must read

बेंगलुरु। केएससीए क्रिकेट ग्राउंड, अलूर में खेले जा रहे दलीप ट्रॉफी 2019 के तीसरे मुकाबले में इंडिया ग्रीन ने इंडिया रेड के खिलाफ पहले दिन के स्टम्प्स तक चार विकेट पर 308 रन का स्कोर बना लिया है। इंडिया ग्रीन की ओर से अक्षत रेड्डी ने शानदार शतक लगाया। इनके अलावा सिद्धेश लाड ने भी अर्धशतकीय पारी खेली।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंडिया ग्रीन की ख़राब शुरुआत रही। टीम के कप्तान फैज फजल सिर्फ 18 रन बनाकर 41 के स्कोर पर आवेश खान का शिकार बने।

अगले बल्लेबाज ध्रुव शौरी ने अक्षत रेड्डी के साथ मिलकर संभलकर बल्लेबाजी की और टीम का स्कोर 100 के पार पहुंचाया। अच्छी बल्लेबाजी कर रहे ध्रुव अर्धशतक से चूक गये और 44 रन बनाकर 126 के स्कोर पर दूसरे विकेट के रूप में आउट हुए। हालांकि, सलामी बल्लेबाज अक्षत रेड्डी की शानदार बल्लेबाजी एक छोर से जारी रही।

अगले बल्लेबाज सिद्धेश लाड और अक्षत रेड्डी ने तीसरे विकेट के लिए 137 रनों की बड़ी साझेदारी कर टीम को मजबूत स्थिति में ला दिया। इस बीच अक्षत रेड्डी ने शतक और सिद्धेश लाड ने अपना अर्धशतक पूरा किया। इंडिया ग्रीन को तीसरा झटका 263 के स्कोर में सिद्धेश लाड के रूप में लगा।

सिद्धेश ने 64 रनों का योगदान दिया। दिन का आखिरी विकेट अक्षत रेड्डी के रूप में 288 के स्कोर पर गिरा । स्टंप्स से आधे घंटे पहले शतक लगा चुके अक्षत रेड्डी 146 रन बनाकर चौथे विकेट के रूप में आउट हुए।

पहले दिन के खेल की समाप्ति तक इंडिया ग्रीन ने 4 विकेट खोकर 308 रन बना लिए हैं। स्टंप्स तक क्रीज पर प्रियम गर्ग 30 रन और अक्षय वाडकर 5 रन बनाकर नाबाद लौटे। इंडिया रेड की ओर से आवेश खान और अक्षय वाखरे ने दो-दो विकेट लिए।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article

error: Content is protected !!