25 C
Patna
Saturday, December 2, 2023

बिहार क्रिकेट : विजय हजारे का ट्रायल संपन्न, अंडर-19 का शुरू

पटना। बीसीसीआई के द्वारा आयोजित विजय हजारे एक दिवसीय टूर्नामेंट के टीम चयन के लिए हो रहा ट्रायल समाप्त हो गया। वहीं मोइनुल हक स्टेडियम के क्रिकेट एकेडमी ऑफ बिहार ग्राउंड पर शनिवार से अंडर-19 टीम का सेलेक्शन ट्रायल शुरू हो गया।

विजय हजारे ट्रायल के अंतिम दिन के तीन घंटे के सत्र में ऑल राउंडर खिलाड़ियों की परख की गयी। ट्रायल की समाप्ति के बाद वरीय चयन समिति के चेयरमैन जिशानुल यकीन ने कहा पहले तो हम सभी खिलाडियों, और सपोर्ट स्टाफ को इस पांच दिन के सत्र में अनुशासित रहने और अपना बेस्ट देने केलिए धन्यवाद देते है। सभी खिलाड़ियों ने काफी मेहनत की है। आगे की योजना के बारे में बताते हुए जिशानुल ने कहा की सभी खिलाधियों के पांचों दिन के गेंदबाजी, बल्लेबाजी, फील्डिंग, ऑल राउंड प्रदर्शन और फिजिकल में फिटनेस आदि का चार्ट चयन समिति को प्राप्त हो गयी है।
bihar cricket association (3)उन्होंने कहा कि इस पर गहन समीक्षा के बाद जिन खिलाडियों का अगले राउंड के लिए चयन किया जायेगा, उसकी सूची रविवार को प्रकाशित कर दी जाएगी। जिशानुल ने कहा कि ऐसा नहीं है की जिन खिलाडियों को अगले राउंड में जगह नहीं मिलती है, उनके लिए अवसर समाप्त हो गया। अभी आगे काफी मौके मिलेंगे है, इसलिए लगातार पै्रक्टिस करते रहें, और अंत में जिशानुल ने कहा कि एक अच्छा क्रिकेटर बनने के लिए एक अच्छा और अनुशासित इंसान, बनना जरूरी है।
जिशानुल ने चयन समिति के सदस्य संजीव कुमार बाबा, ट्रेनर गोपाल कुमार, फिजियो डा रवि गोस्वामी और विशेष रूप से वरीय टीम के कोच निखलेश रंजन की तारीफ की।

वीनू मांकड़ अंडर-19 एक दिवसीय टूर्नामेंट के टीम चयन के लिए ट्रायल प्रारंभ
पटना। बीसीसीआई के द्वारा आयोजित वीनू मांकड़ अंडर-19 एक दिवसीय टूर्नामेंट के टीम चयन के लिए क्रिकेट एकेडमी ऑफ बिहार, मोईनुल हक़ स्टेडियम में ट्रायल प्राम्भ हुआ। पहले दिन के ट्रायल के समाप्ति के बाद जूनियर चयन समिति के चेयरमैन अनंत प्रकाश ने बताया कि पहले दिन के ट्रायल में कुल 70 खिलाडियों ने भाग लिया, शेष बचे हुए खिलाडियों का ट्रायल कल होगा। श्री प्रकाश ने बताया कि शनिवार को जिन खिलाड़ियों के ट्रायल में शामिल किया गया है। रविवार को उनका फिजिकल फिटनेस कराया जायेगा, जबकि शेष खिलाडियों को ट्रायल प्रक्रिया में शामिल किया जायेगा।
bihar cricket association (3)ट्रायल में चयन समिति के चेयरमैन अनंत प्रकाश के अलावा चयन समिति के सदस्य सूरज नारायण लाल, राजीव रंजन, ट्रेनर विशाल सिंह, फिजियो रवि गोस्वामी, बीसीए कार्यालय से एके चन्दन और समन्वयक रंजीत बादल साह उपस्थित रहे।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

Verified by MonsterInsights