20 C
Patna
Thursday, February 29, 2024

बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के चुनाव की तारीखों की घोषणा

पटना : बिहार क्रिकेट एसोसिएशन का चुनाव 10 सितम्बर को होगा. यह घोषणा बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के संयुक्त चुनाव अधिकारी विनय कर्मशील ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कही है. चुनाव कुल पांच पदों के लिए हो रहे है , जिसमे अध्यक्ष , उपाध्यक्ष , सचिव, संयुक्त सचिव और कोषाध्यक्ष का पद शामिल है . चुनाव सम्बन्धी सभी कार्यक्रम का संचालन भारत इंस्टीच्युट ऑफ़ एरोनानिट्स , पटना एयरपोर्ट रोड, पटना से निष्पादित किये जायेंगे. श्री कर्मशील ने कहा है की बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के चुनाव अधिकारी हेमचन्द्र सिरोही के द्वारा बीसीसीआई  के लिए सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित सी ओ ए के निर्देश होने जा रहे इस चुनाव को  लोढ़ा कमेटी की अनुशंसा के अनुरूप कराया जा रहा है. इस चुनाव में बीसीए के वर्तमान पदाधिकारी और बीसीए से मान्यता प्राप्त जिलों के कमेटी ऑफ़ मनेजमेंट के सदस्य उम्मीदवार हों सकते है. श्री कर्मशील ने बताया है की चुनाव की घोषणा के साथ बिहार में आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू हो गयी .  चुनाव अधिकारी के द्वारा तय किये गए चुनाव कार्यक्रम निम्न है :

  1. दिनांक एक अगस्त को वोटर लिस्ट का प्रकाशन किया जायेगा , अगर किसी भी सदस्य को वोटर लिस्ट पर आपत्ति हो तो वो अपना शिकायत दर्ज करा सकते हैं.
  2. बीसीए के संयुक्त चुनाव अधिकारी के द्वारा दो अगस्त से सात अगस्त तक शिकायतों पर 11.00 AM से 3.00 PM तक एअरपोर्ट रोड स्थित चुनाव कार्यालय में सुनवाई की जाएगी .
  3. शिकायतों की सुनवाई के पश्चात् चुनाव अधिकारी के आदेश को सभी पक्षों को 13 अगस्त को 4.00 PM पर सूचित कर दिया जायेगा .
  4. वोटर लिस्ट का अंतिम प्रकाशन 14 अगस्त को 4.00 PM पर  संयुक्त चुनाव अधिकारी के हस्ताक्षर से किया जायेगा .
  5. योग्य उम्मीदवारों के द्वारा 19 अगस्त से  23 अगस्त तक बीसीए के चुनाव कार्यालय में चुनाव अधिकारी / संयुक्त चुनाव अधिकारी के समक्ष 10.30 AM से 4.00 PM तक  नामांकन पत्र दाखिल किये जायेंगे .
  6. नामांकन पत्रों की जाँच 24 अगस्त को की जाएगी .
  7. 25 अगस्त को 10.30 AM से 12.30 PM तक नाम वापस लिए जायेंगे , जबकि 25 अगस्त को हीं 5.00 PM पर बचे हुए उम्मीदवारों की सूची प्रकाशित कर दी जाएगी .
  8. मतदान बीसीए के चुनाव कार्यालय एयरपोर्ट रोड पटना में 10 सितम्बर को 10.30 AM से 4.00 PM तक होंगे .
  9. वोटों की गिनती दस सितम्बर को हीं चार बजे के बाद किया जायेगा , तथा वोटों की गिनती के बाद निर्वाचित उम्मीदवारों की घोषणा चुनाव अधिकारी के द्वारा किया जायेगा और निर्वाचित होने का प्रमाण पत्र वितरित किया जायेगा .

श्री कर्मशील ने बताया है की चुनाव के सभी कार्यक्रम बीसीए के चुनाव कार्यालय , एयरपोर्ट रोड, पटना से निष्पादित किये जायेंगे . नामांकन पत्र कोई भी योग्य व्यक्ति चुनाव में भाग लेने की योग्यता का प्रमाण प्रस्तुत कर संयुक्त चुनाव अधिकारी से प्राप्त कर सकता है. चुनाव सम्बन्धी नियम बीसीए के वेबसाईट www.biharcricketassociation.in पर उपलब्ध है , साथ हीं साथ अन्य सभी सूचनाएं/ निर्देश ससमय बीसीए के वेबसाईट पर उपलब्ध करा दिया जायेगा. नामांकन पत्र व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होकर हीं दाखिल करना है , साथ हीं साथ चुनाव सम्बंधित किसी भी प्रकार की शिकायत के लिए बीसीए के नैतिक अधिकारी सह लोकपाल के द्वारा जारी 8 जुलाई 2019 की तिथि में जारी अधिसूचना के आलोक में हीं दाखिल करने का निर्देश दिया गया है . चुनाव सम्बंधित किसी भी प्रकार की बदलाव की सूचना बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के अधिकाधिक वेबसाईट www.biharcricketassociation.in पर उपलब्ध होगा .

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

Verified by MonsterInsights