30 C
Patna
Friday, May 24, 2024

बीसीए सुपर लीग : रेस्ट ऑफ मिथिला जोन के राजेश सिंह का पचासा

गुलाबबाग स्थित ग्रीन वैली मैदान में बीसीए सीनियर इंटर डिस्ट्रिक्ट सुपर लीग (हेमन ट्रॉफी) में आज रेस्ट ऑफ मिथिला बनाम भागलपुर डीसीए के बीच पहले दिन का खेल हुआ।

टॉस जीतकर भागलपुर ने पहले क्षेत्ररक्षण करने का निर्णय लिया। रेस्ट ऑफ मिथिला की तरफ से कान्हा और संजय यादव ने पारी की शुरुआत की। 70 के स्कोर पर मिथिला को पहला झटका संजय यादव (30रन,6चौका) के रूप में लगा, जिसे रितेश भारती ने पगबाधा आउट किया। 70 के स्कोर पर ही मिथिला को दूसरा झटका कान्हा(32रन,5विकेट) के रूप में लगा जिसे अभिषेक कुमार ने बोल्ड किया। मिथिला को तीसरा झटका 76 रन पर कप्तान आयुष आनंद(6रन,1चौका) को अभिषेक कुमार ने बोल्ड किया और चौथा विकेट उत्कर्ष भाष्कर (1रन) के रूप में 79 रन पर लगा, जिसे सचिन कुमार ने पगबाधा आउट किया। लंच तक रेस्ट ऑफ मिथिला का स्कोर 88/4 पर था। 123 रन पर रेस्ट आफ मिथिला का पांचवा विकेट गौरव (26रन,5चौका) का गिरा जिसे अभिषेक कुमार ने बोल्ड किया। 202 के स्कोर पर मिथिला का छठा विकेट गिरा, मुकेश शर्मा (18रन,3चौका) को विवेक कुमार ने विकास कुमार के हाथों कैच करवाया। सातवां विकेट 202 पर ही अर्धशतकीय पारी खेलने वाले राजेश सिंह(80रन,9चौका, 2छक्का) का गिरा,जिसे विष्णु कुमार ने मयंक चौधरी के हाथों कैच करवाया। आठवां विकेट 223 रन पर विनीत(13रन,2चौका) कर गिरा, जिसे विष्णु कुमार ने विकेटकीपर विकास यादव के हाथों कैच करवाया। 242 रन पर मिथिला को नौवां और दसवां झटका लगा। नौवें विकेट के रूप में शुभांशु राजा का विकेट गिरा, जो बिना खाता खोलें सचिन कुमार की गेंद पर बोल्ड हुए वही अंतिम विकेट गजेंद्र सिंह(26रन,4चौका) का गिरा जिसे अभिषेक कुमार ने बोल्ड किया. इस तरह रेस्ट ऑफ मिथिला की पहली पाली 73.4 ओवर में 242रन पर सिमट गई।
भागलपुर की तरफ से शानदार गेंदबाजी करते हुए अभिषेक कुमार ने 23.4 ओवर में 5 मेडन के साथ 73 रन देकर चार अहम विकेट अर्जित किया।
भागलपुर डीसीए की तरफ से विकेटकीपर विकास यादव और कप्तान बासुकीनाथ ने पाली की शुरुआत की। महज 3 के स्कोर पर विकास यादव बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए विकास यादव को विकास ने विकेटकीपर गौरव के हाथों कैच करवाया। 15 रन के स्कोर पर भागलपुर का दूसरा और तीसरा विकेट गिरा। दूसरे विकेट के रूप में सचिन कुमार(8रन,1चौका) शिवांशु राजा के गेंद पर उत्कर्ष भास्कर के हाथों कैच हुए वही सूर्य वंश बिना खाता खोले शिवांशु राजा के गेंद पर पगबाधा आउट हुए। आज का खेल समाप्त होने पर कप्तान बासुकीनाथ 15 रन पर और विष्णु कुमार 2 रन पर खेल रहे थे जबकि भागलपुर का कुल स्कोर 28/3 था।
रेस्ट ऑफ मिथिला के मैनेजर अशोक कुमार पाहुजा और भागलपुर डीसीए के मैनेजर हसन खान थे।
मैच में निर्णायक की भूमिका में बीसीए पैनल सुभित कुमार सिंह,समस्तीपुर एवं मो नैयर अली,पुर्णिया जबकि आब्जर्वर की भूमिका में शिवाशीष चक्रवर्ती रहे।
डिजीटल स्कोरर अविनाश शुक्ला जबकि मैनुअल स्कोरर रत्नेश नंदन थें।
पीच क्यूरेटर देवी शंकर थे और ब्राडकास्टर पार्टनर सुशांत ब्लास्टर थें।
*इस अवसर पर बीसीए के टूर एंड फिक्सर कमिटी के चैयरमेन राजेश बैठा, बीसीए महिला टूर्नामेंट डेवलपमेंट की सदस्य पंकज कुमारी,पीडीसीए के सचिव जयंत कुमार गौतम, पीडीसीए उपाध्यक्ष डा पी.के.सिंह,संयुक्त सचिव विजय कुमार,कोषाध्यक्ष मंजीत राज, अभिषेक ठाकुर,निशांत सहाय,रोहित,सौरव,अयान असर और मीडिया प्रभारी मनीष कुमार सिन्हा सहित कई पदाधिकारी और खेलप्रेमी उपस्थित थे।

This image has an empty alt attribute; its file name is Bihar-Cambridge-Cricket-Academy-8.jpeg

This image has an empty alt attribute; its file name is adv-St-Pauls-International-High-School-1-scaled.jpg

This image has an empty alt attribute; its file name is adv-aurnoday-academy-724x1024.jpg

This image has an empty alt attribute; its file name is adv-kabaddi-1024x654.jpg

This image has an empty alt attribute; its file name is Super-over-Cricket-Club-1024x538.jpg

This image has an empty alt attribute; its file name is adv-Cricketershop.com_-1-1024x576.jpg

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!
Verified by MonsterInsights