29 C
Patna
Friday, October 7, 2022

बांग्लादेश के क्रिकेटरों की हड़ताल वापस, आयेंगे भारत दौरे पर

Must read

ढाका। स्टार आलराउंडर शाकिब अल हसन की अगुआई में बांग्लादेश के क्रिकेटरों ने वेतन और अन्य सुविधाओं को लेकर जारी हड़ताल वापस ले ली। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) से सभी मांगे पूरी होने का आश्वासन मिलने के बाद खिलाड़ियों ने यह कदम उठाया जिससे उनके भारत दौरे पर मंडरा रहे संदेह के बादल भी छंट गए।

बुधवार को लगभग मध्यरात्रि तक चली दो घंटे की बैठक के बाद खिलाड़ियों और बीसीबी के बीच गतिरोध खत्म हुआ।
इस समझौते का मतलब है कि तीन नवंबर से शुरू हो रहा बांग्लादेश टीम का भारत का टी-20 और टेस्ट दौरा पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होगा और खिलाड़ी शुक्रवार को तैयारी शिविर से जुड़ेंगे।

शाकिब के हवाले से ‘ईएसपीएनक्रिकइंफो’ ने कहा, ‘‘जैसा कि पेपोन भाई (बीसीबी के प्रमुख नजमुल हसन) ने कहा कि बातचीत फायदेमंद रही। उन्होंने और बाकी निदेशकों ने हमें आश्वासन दिया है कि जितना जल्दी संभव हो हमारी मांगे पूरी की जाएंगी। उनके आश्वासन पर हम एनसीएल में खेलना शुरू कर रहे हैं और ट्रेनिंग शिविर में हिस्सा लेंगे। बैठक में शाकिब के अलावा मुशफिकुर रहीम, महमूदुल्लाह और तमीम इकबाल जैसे सीनियर खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया।

खिलाड़ियों ने सोमवार की 11 मांगों में दो मांग और जोड़ते हुए कहा कि उन्हें बीसीबी के राजस्व में प्रतिशत हिस्सा और महिला क्रिकेटरों के लिए समान वेतन भी चाहिए।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article

error: Content is protected !!