31 C
Patna
Thursday, June 20, 2024

Asian Games 2023 : शिवम मावी हुए चोटिल, इस गेंदबाज की वापसी की खबर

एशियन गेम्स 2023 के शुरुआत से पहले ही भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम को एक झटका लग गया है। तेज गेंदबाज शिवम मावी के चोटिल होने की खबर सामने आ रही है। खबर यह है कि युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक की वापसी हो सकती है।

हालांकि, रिप्लेसमेंट को लेकर बीसीसीआई (BCCI) की ओर से फिलहाल कोई बयान नहीं आया है, उम्मीद है कि जल्द ही रिप्लेसमेंट का आधिकारिक ऐलान हो जाएगा।

दरअसल, चीन के हांगझोऊ में 23 सितंबर से 8 अक्टूबर तक खेले जाने वाले एशियन गेम्स 2023 के लिए भारतीय टीम ने लगभग सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। इस टूर्नामेंट के लिए रवाना होने से पहले टीम दो सप्ताह के तैयारी कैंप के लिए बेंगलुरु में जुटेगी। इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार, चयनकर्ता यश ठाकुर को चुनने के इच्छुक थे, लेकिन युवा तेज गेंदबाज वर्तमान में पीठ की चोट से उबर रहे हैं, जिससे वह अनुपलब्ध हैं।

ठाकुर ने इंडियन प्रीमियर लीग 2023 (IPL) में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) का प्रतिनिधित्व किया था। एशियाई खेलों के लिए टीम इंडिया की दूसरी पंक्ति की टीम का नेतृत्व ऋतुराज गायकवाड़ करेंगे और पुरुषों की टी20 प्रतियोगिता 28 सितंबर से 8 अक्टूबर तक आयोजित की जाएगी।

एशियाई खेलों की टीम की देखरेख राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण करेंगे। सरियाज बहुतुले गेंदबाजी विभाग संभालेंगे, जबकि मुनीश बाली फील्डिंग कोच होंगे। उमरान मलिक को सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के लिए आईपीएल 2023 के बाद पहला भारतीय मैच खेलने का मौका मिला है।

हालांकि, मलिक का पिछले कुछ समय का फॉर्म चिंताजनक रहा है। मलिक ने 2023 आईपीएल में केवल आठ मैच खेले जिसमें 10.85 की इकॉनमी से पांच विकेट लिए। उन्होंने कैरेबियाई दौरे के दौरान टीम इंडिया के लिए दो वनडे मैच खेले, लेकिन छह ओवर फेंकने के बाद भी उनके खाते में कोई विकेट नहीं आया।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest Articles

error: Content is protected !!
Verified by MonsterInsights