31 C
Patna
Thursday, September 29, 2022

एशेज सीरीज : ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड के बीच होगा 350वां टेस्ट मैच

Must read

मैनचेस्टर। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच बुधवार से शुरू होने वाले एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट में दोनों टीमों के बीच बढ़त के लिए जबरदस्त मुकाबला होगा। दोनों के बीच यह 350वां टेस्ट होगा।

ऑस्ट्रेलिया ने बर्मिंघम में पहला टेस्ट 251 रन के बड़े अंतर से जीता था। ऑस्ट्रेलिया ने लंदन में दूसरा टेस्ट नाजुक हालात से गुजरते हुए ड्रॉ करा लिया था। लीड्स में तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के पास जीत के लिए पूरा मौका था जब उसने 359 रन के लक्ष्य का पीछा कर रहे इंग्लैंड के नौ विकेट 286 रन पर गिरा दिए थे। लेकिन बेन स्टोक्स ने नाबाद 135 रन की चमत्कारिक पारी खेल कर इंग्लैंड को एक विकेट से जीत और सीरीज में 1-1 से बराबरी दिला दी थी।

एशेज का रोमांच चरम पर पहुंच चुका है और चौथे टेस्ट में दोनों टीमें बढ़त बनाने की पूरी कोशिश करेंगी। ऑस्ट्रेलिया ने इस मुकाबले के लिए नंबर तीन बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा को टीम से हटा दिया है जबकि जेम्स पैटिनसन को भी टीम से बाहर रखा गया है।

इस मुकाबले में स्टीवन स्मिथ वापसी करेंगे जो गर्दन पर गेंद लगने के कारण तीसरे टेस्ट से बाहर हो गए थे। स्मिथ ने पहले दो टेस्ट में जिन्होंने पहले दो टेस्ट में 144, 142 और 92 रन की पारियां खेली थी। उन्होंने डर्बीशायर के खिलाफ अभ्यास मैच में उतरकर अपनी फिटनेस साबित की थी जिसके बाद उन्हें अंतिम 12 में शामिल किया गया है।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article

error: Content is protected !!