26 C
Patna
Friday, September 30, 2022

अफगानी विकेटकीपर मोहम्मद शहजाद अनिश्चितकाल के लिए निलंबित

Must read

काबुल। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (ACB) ने विकेटकीपर मोहम्मद शहजाद को अनिश्चितकाल के लिए निलंबित कर दिया है। शहजाद को आचार संहिता के उल्लंघन के चलते निलंबित किया गया।

शहजाद ने देश से बाहर जाने से पहले अउइ से अनुमति नहीं ली थी। एसीबी के नियमों के अनुसार क्रिकेटर को देश से बाहर जाने से पहले बोर्ड की अनुमति लेनी पड़ती है लेकिन शहजाद ने कई बार इस नियम का उल्लंघन किया। वो इससे पहले साल 2018 में बगैर अनुमति के पेशावर में एक स्थानीय टूर्नामेंट में खेलने पहुंच गए थे।

ACB ने कहा कि शहजाद वल्र्ड कप 2019 से जुड़े एक अनुशासनात्मक मामले की सुनवाई के लिए उपस्थित नहीं हुए। इस मामले में उन्हें एसीबी की अनुशासनात्मक समिति के सामने उपस्थित होना था। यह सुनवाई पिछले महीने 20 और 25 तारीख को होनी थी। अब अनुशासनात्मक समिति की बैठक ईद के बाद होगी और इसमें शहजाद के बारे में फैसला लिया जाएगा। एसीबी के पास अपने देश में ही ट्रेनिंग और प्रैक्टिस की उच्चस्तरीय सुविधा मौजूद है और खिलाड़ियों को इसके लिए देश से बाहर जाने की आवश्यकता नहीं है।

उल्लेखनीय है कि शहजाद को वल्र्ड कप में अफगानिस्तान टीम के 2 मैचों के बाद टीम से बाहर कर दिया गया था। उस समय बताया गया था कि उन्हें अनफिट होने की वजह से बाहर किया गया है। बाद में शहजाद ने यह दावा किया था कि वे फिट थे इसके बावजूद उन्हें टीम से हटाया गया था। वे इतने दुखी हो गए थे कि क्रिकेट से संन्यास लेने की सोच रहे थे।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article

error: Content is protected !!