16 C
Patna
Thursday, December 1, 2022

बेतिया से बिहार फुटबॉल जगत में नया आगाज, गोल्डन बेबी लीग में नन्हें फुटबॉलरों ने दिखाया दम

Must read

पटना। प्रीमियर स्पोर्टिंग फुटबॉल एकेडमी और बिहार फुटबॉल संघ के संयुक्त तत्वावधान में रविवार से बिहार में पहली बार गोल्डन बेबी फुटबॉल लीग की शुरुआत हुई। इस लीग का बिगुल पश्चिमी चंपारण के बेतिया के संत जेवियर्स स्कूल में फूंका गया।

इस लीग में खेले गए मैचों के परिणाम
पहला मैच : आलोक भारती शिक्षक संस्थान U10 और संत जेवियर U10 के बीच खेला गया मुकाबला 1-1 की बराबरी पर समाप्त हुआ। पहले हाफ के 15वें मिनट में संत जेवियर की ओर गोल दागा गया। दूसरे हाफ में आलोक भारती ने गोल कर मैच को बराबरी पर ला दिया।

दूसरा मैच : एबीएसएस U12 बनाम पीएसएफए U12 के बीच खेला गया दूसरा मैच। पहले हाफ में पीएसएफए की टीम 4-1 से आगे थी। दूसरे हाफ में पीएसएफए और एबीएसएस की ओर से 2-2 गोल दागे और मैच पीएसएफए ने 6-3 से जीत लिया।

तीसरा मैच : संत जेवियर U12 बनाम आलोक भारती U12 के बीच खेला गया। हाफ टाइम में स्कोर 0-0 रहा। दोनों हाफ में दोनों टीमों की ओर से 1-1 गोल दागे गए और मैच 1-1 की बराबरी पर समाप्त हुआ।

चौथा मैच : संत माइकल एकेडमी U10 बनाम एबीएसएस U10 के बीच खेला गया। पहला हाफ 0-0 की बराबरी पर रहा। दूसरे हाफ में संत माइकल ने गोल कर मैच 1-0 से जीत लिया।

पांचवां मैच : संत माइकल एकेडमी U10 बनाम पीएसएफए के बीच खेला गया। इस मैच में पहले हाफ में संत माइकल एकेडमी 1-0 से आगे थी। दूसरे हाफ में दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने जोर लगाया पर गोल करने में किसी टीम के खिलाड़ियों को सफलता हाथ नहीं लगी और मुकाबला संत माइकल एकेडमी ने जीत लिया।

छठा मैच : छठा मैच संत जेवियर U12 गर्ल्स बनाम आलोक भारती U12 गर्ल्स के बीच खेला गया। पहले हाफ में संत जेवियर ने 4-0 की बढ़त ले ली। दूसरे में हाफ में संत जेवियर ने चार गोल और दागे और मुकाबले में 8-0 की बढ़त ले ली और जीत हासिल की।

सातवां मैच : संत माइकल U12 बनाम एबीएसएस के बीच खेला गया। दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने अच्छा खेल दिखाये। पहला हाफ 0-0 की बराबरी पर रहा। दूसरे हाफ में संत माइकल ने गोल कर 2-0 की बढ़त ले ली और मैच जीत लिया।

लीग का उद्घाटन बिहार फुटबॉल संघ के सचिव सैयद इम्तियाज हुसैन किया। इस मौके पर बिहार फुटबॉल संघ के एचआर सत्येंद्र कुमार और संतोष ट्रॉफी प्लेयर संतोष कुमार विशेष रूप से मौजूद थे।

इस मौके पर संत जेवियर स्कूल के रेक्टर जोसफ मुरेपुरम,प्रशासक फादर पॉल और उप प्राचार्या ब्रदर मैथ्यू, आयोजन समिति के अध्यक्ष अनील झा, सचिव कुलदीप अरोड़ा, हेड कोच नवीन उत्पल, सहायक कोच अविनाश कुमार और बीएसएफ स्टेट कॉर्डिनेटर पंकज सोमवंशी और पूर्व अंतरराष्ट्रीय महिला फुटबॉलर अंशा कुमारी, संत जेवियर स्कूल के खेल शिक्षक राकेश, संत माइकल एकेडमी के अमन कुमार, आलोक भारती के निखिल कुमार भी मौजूद थे।







More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article