31 C
Patna
Friday, September 20, 2024

रोहित शर्मा को लेकर गौतम गंभीर ने कही बड़ी बात, जानें क्या कहा

दुबई। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का कहना है कि आने वाले दिनों में सीमित ओवरों के हिस्सा लेने वाली भारतीय टीम टीम की कमान रोहित शर्मा को सौंपी जाए। ऐसा नहीं किया गया तो भारतीय क्रिकेट को काफी नुकसान सहना भरना पड़ेगा।

गौतम गंभीर ने कहा कि यह सही है कि बेशक एक कप्तान उतना ही अच्छा होता है जितनी अच्छी उसकी टीम होती है। इसमें कोई दो राय नहीं है, लेकिन आखिर एक कप्तान को परखने का क्या पैमाना होता है। आपको किसी को परखने का पैमाना एक ही रखना होगा। रोहित ने अपनी टीम को पांच बार आईपीएल खिताब जिताया है।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु एक बार फिर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का खिताब नहीं जीत सकी। इस पर गंभीर ने हाल में कहा था कि टीम को अब कप्तान विराट कोहली का विकल्प तलाशना होगा।

गंभीर ने कहा, हम धौनी को भारत का सबसे सफल कप्तान इसलिए कहते हैं क्योंकि उन्होंने दो विश्व कप जीते हैं और दो आईपीएल जीते हैं।

उन्होंने कहा, रोहित ने पांच बार आईपीएल खिताब दिलाये हैं। वे टूर्नामेंट के इतिहास के सबसे सफल कप्तान हैं। अगर आगे जाकर उन्हें सीमित ओवरों की टीम की कप्तानी या टी-20 क्रिकेट की कप्तानी नहीं मिलती तो यह शर्म की बात है। वह सिर्फ जिस टीम की कप्तानी कर रहे हैं उसे जीत दिला सकते हैं।

गौरतलब है कि  रोहित की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-13 के फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स को पांच विकेट से हराकर पांचवीं बार खिताब अपने नाम किया। मुंबई इंडियंस इससे पहले, 2013, 2015, 2017 और 2019 में आईपीएल खिताब अपने नाम कर चुका है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest Articles

Verified by MonsterInsights