26 C
Patna
Sunday, October 20, 2024

जोरदार वापसी के साथ सेरेना यूएस ओपन टेनिस के चौथे दौर में, स्टीफंस को हराया

न्यूयॉर्क। दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने पिछड़ने के बाद जोरदार वापसी करते हुए पूर्व चैंपियन स्लोएन स्टीफंस को हराकर अमेरिकी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के चौथे दौर में जगह बनाई।

सेरेना पर 22 साल पहले अमेरिकी ओपन में पदार्पण के बाद इस ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट से सबसे जल्दी बाहर होने का खतरा मंडरा रहा था लेकिन छह बार की इस पूर्व चैंपियन ने अंतिम 12 में से 10 गेम जीतकर हमवतन अमेरिकी खिलाड़ी स्टीफंस को 2-6, 6-2, 6-2 से हराकर फ्लशिंग मिडोज से बाहर का रास्ता दिखा दिया।

शनिवार को मैच के दौरान दर्शकों के बीच सेरेना की तीन साल की बेटी ओलंपिया भी मौजूद थी। मास्क पहनकर अपने पिता की गोद में बैठी हुई ओलंपिया ने जीत के बाद अपनी मां की तरफ हाथ लहराए। सेरेना ने भी लॉकर रूम की तरफ लौटते हुए अपनी बेटी को देखकर हाथ लहराया।

अगले दौर में सेरेना का सामना यूनान की मारिया सकारी से होगा जिन्होंने अमेरिकी की 19 साल की अमांडा एनिसिमोवा को 6-3, 6-1 से हराया।

दिन के अन्य मुकाबलों में 16वीं वरीय एलिस मर्टेन्स, 20वीं वरीय कैरोलिन मुकोवा और स्वेताना पिरोनकोवा भी चौथे दौर में जगह बनाने में सफल रहीं। स्वेताना ने उलटफेर करते हुए 18वीं वरीय डोना वेकिच को 6-4, 6-1 से हराया।

पुरुष वर्ग में 2019 के उप विजेता डेनिल मेदवेदेव और एक साल पहले सेमीफाइनल में जगह बनाने वाले छठे वरीय मतियो बेरेटनी ने जीत दर्ज की। 10वें नंबर के खिलाड़ी एंड्रे रूबलोव, 15वें वरीय फेलिक्स आगर एलिसिम, 21वें वरीय एलेक्स डि मिनोर और वासेक पोसपिसिल ने भी चौथे दौर में प्रवेश किया।

पोसपिसिल ने आठवें वरीय रोबर्टो बातिस्ता आगुत को 7-5, 2-6, 4-6, 6-3, 6-2 से हराया। वह अगले दौर में डि मिनोर से भिड़ेंगे जिन्होंने 11वें वरीय कारेन खचानोव को 6-4, 0-6, 4-6, 6-3, 6-1 से शिकस्त दी।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest Articles

Verified by MonsterInsights