25 C
Patna
Saturday, October 19, 2024

बेगूसराय चैलेंजर्स ने जीता बेगूसराय प्रीमियर लीग का खिताब

बेगूसराय। बेगूसराय जिला क्रिकेट संघ के तत्वावधान में स्मृति सिंह डॉ भोला प्रसाद सिंह व मणि कुमार सिंह के स्मृति में खेली जा रही बेगूसराय प्रीमियर लीग का खिताब बेगूसराय चैलेंजर्स ने जीत लिया। फाइनल मुकाबले में बेगूसराय चैलेंजर्स ने बेगूसराय कैपिटल्स को 5 रनों से हराया।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बेगूसराय चैलेंजर्स ने 20 ओवर में 159 रन बनाए। नानू ने 66 रन, संजीव रंजन ने 25 रन बनाये। अंकित ने 3 और राजन ने दो विकेट चटकाये।

जवाब में उतरी बेगूसराय कैपिटल की टीम 155 रनों पर 8 विकेट खोकर लक्ष्य को प्राप्त नहीं कर स्की। मुरारी ने नाबाद 55 रनों की पारी खेली। राजा ने 28 रनों की पारी खेली। मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार नानू को दिया गया। मैन ऑफ द लीग बेगूसराय चैलेंजर्स के कप्तान प्रेम रंजन पाठक रहे। बेस्ट बल्लेबाज का पुरस्कार बेगूसराय चैलेंजर्स के नानू को दिया गया जबकि बेस्ट गेंदबाज सनोज मेग्गिल को दिया गया।

मुख्य अतिथि बेगूसराय के जिला पदाधिकारी अरविंद कुमार वर्मा, बेगूसराय पुलिस अधीक्षक अवकाश कुमार, सदर एसडीओ संजीव चौधरी, प्रसिद्ध चिकित्सक डॉक्टर निशांत रंजन, ईश्वर अस्पताल के निदेशक डॉ संजय कुमार, पूर्व महापौर संजय कुमार सिंह ने पुरस्कृत किया। इस मौके पर सुमित, सनी, कृष्ण मोहन, पप्पू मौजूद थे। बेगूसराय स्पोट्र्स के द्वारा बेस्ट बेस्ट मैन और बेस्ट गेंदबाज का पुरस्कार दिया गया। इस मौके पर जिलाधिकारी अरविंद कुमार वर्मा ने कहा बेगूसराय के खिलाड़ियों में काफी ऊर्जा है और मुझे खुशी है कि यहां के बच्चे इस तरह की क्रिकेट से सीखेंगे और हमारे नेतृत्व ऐसा हो मुझे खुशी होगी।

पुलिस अधीक्षक अवकास कुमार ने कहा खेल जीवन का एक अहम अंग है इससे बच्चे सीखेंगे और राष्ट्र स्तर पर अपना अलग पहचान बनायेंगे। उन्होंने इस अवसर पर मानव श्रृंखला का भी जिक्र किया और खिलाड़ियों से इसे सफल बनाने का आवाहन किया।
इस मौके पर बेगूसराय क्रिकेट संघ के अध्यक्ष राजीव कुमार, उपाध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार, सचिव संजय सिंह, संयुक्त सचिव मृत्युंजय कुमार वीरेश, कोषाध्यक्ष राजीव रंजन कक्कू, बीपीएल के अध्यक्ष रंजीत कुमार पासवान, मोहम्मद सोहेल, मोहम्मद शकील, मीडिया प्रभारी विवेक कुमार, जाहिर खान, निराला कुमार मुख्य रूप से मौजूद थे।

मैच के अंपायर कंचन कुमार व सुधीर गुप्ता थे। स्कोरर मोहम्मद इमरान और निधि कुमार थे। उद्घोषक के रूप में चंद्रशेखर कुमार, मोहम्मद जावेद, निराला कुमार थे। पुरस्कार वितरण के मंच का संचालन जिला क्रिकेट संघ के संयुक्त सचिव मृत्युंजय कुमार वीरेश ने किया।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest Articles

Verified by MonsterInsights