30 C
Patna
Tuesday, October 22, 2024

PATNA में 28 सितंबर से लगेगा देशभर के युवा एथलीटों का जमघट, जानें कौन सा इवेंट होगा

पटना, 14 सितंबर। पटना में 28 सितंबर से देशभर के युवा एथलीटों का जमघट लगने वाला है। मौका है चौथी इंडिया ओपन अंडर-23 एथलेटिक्स चैंपियनशिप के आयोजन का। विभाजन के बाद बिहार में पहली बार किसी राष्ट्रीय लेवल की एथलेटिक्स प्रतियोगिता का आयोजन हो रहा है।

यों तो पूर्वी क्षेत्र एथलेटिक्स प्रतियोगिता की मेजबानी बिहार ने कई बार की है पर पहली बार नेशनल लेवल प्रतियोगिता की मेजबानी करेगा।

यह आयोजन पहले कोलकाता के सॉल्ट लेक स्टेडियम में आयोजित होना था पर एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया इस शॉट नोटिस पर इसे पटना स्थानांतरित किया है।

बिहार एथलेटिक्स संघ के तत्वावधान में पटना के पाटलिपुत्र स्पोट्र्स कॉम्प्लेक्स में यह प्रतियोगिता 28 से 30 सितंबर तक आयोजित की जायेगी।

आयोजन के बारे में कुछ विवरण

बिब नंबर
एथलीटों को उनके बिब नंबर 27 सितंबर, 2024 को दोपहर 2 बजे या उसके बाद प्राप्त होंगे। बिब प्राप्त करने के लिए, एथलीटों को अपना मूल आयु प्रमाण पत्र, वैध फोटो पहचान पत्र और AFI UID लाना होगा।

पदक और प्रमाण पत्र
पदक समारोह निर्धारित समय पर आयोजित किया जाएगा, और भागीदारी प्रमाण पत्र ऑनलाइन जारी किए जाएंगे। राष्ट्रीय डोपिंग रोधी एजेंसी (NADA) द्वारा डोप परीक्षण रिपोर्ट प्रदान करने के बाद मेरिट प्रमाण पत्र भी ऑनलाइन जारी किए जाएंगे, जिसमें 2-3 महीने लग सकते हैं।

डोप के नमूने
NADA के अधिकारी डोप के नमूने एकत्र करेंगे।

भाग लेने में विफलता
यदि कोई एथलीट वैध कारण के बिना प्रतियोगिता में प्रवेश करने के बाद भाग नहीं लेता है, तो उसे भविष्य के आयोजनों में भाग लेने की अनुमति नहीं दी जा सकती है। महासंघ बिना कारण बताए किसी भी प्रविष्टि को अस्वीकार भी कर सकता है

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -spot_img

Latest Articles

Verified by MonsterInsights