32 C
Patna
Tuesday, June 18, 2024

हम शाहीन की अगुवाई वाले तेज आक्रमण के खिलाफ अपने अनुभव का इस्तेमाल करेंगे: रोहित शर्मा

पालेकल (श्रीलंका)। भारतीय क्रिकेट कप्तान रोहित शर्मा ने शुक्रवार को कहा कि उनके बल्लेबाजों को शनिवार को यहां बहुप्रतीक्षित एशिया कप मुकाबले में पाकिस्तान की दमदार तेज गेंदबाजी तिकड़ी का मुकाबला करने के लिए अपने अनुभव पर भरोसा करना होगा।

रोहित और विराट कोहली की अगुवाई वाला भारतीय बल्लेबाजी क्रम जब यहां के पालेकल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में शाहीन अफरीदी, नसीम शाह और हारिस रऊफ जैसे काबिल गेंदबाजों का सामना करेगा तो यह एक रोमांचक प्रतियोगिता होगी।

हमारे गेंदबाज भी कौशल से भरे

रोहित ने मैच पूर्व संध्या पर इस बारे में पूछे जाने पर कहा कि नेट सत्र में शाहीन, नसीम और रऊफ हमें बल्लेबाजी अभ्यास नहीं कराते है। हमारे पास जो गेंदबाज हैं उनसे हम अभ्यास करते हैं। वे सभी कौशल से भरे हुए गेंदबाज हैं। हमें उनके खिलाफ बस अपने अनुभव का उपयोग करना होगा।

फिटनेस पर रोहित का जवाब-यहां फिटनेस टेस्ट नहीं

टूर्नामेंट शुरू होने के बाद भी भारतीय टीम कुछ फिटनेस समस्याओं से गुजर रही है। लोकेश राहुल चयन के लिए उपलब्ध नहीं हैं जबकि जसप्रीत बुमराह, प्रसिद्ध कृष्णा और श्रेयस अय्यर एकदिवसीय टीम में लंबे समय के बाद वापसी कर रहे है। रोहित से जब टीम की फिटनेस के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि किसी भी तरह से यह (एशिया कप 2023) फिटनेस टेस्ट नहीं है। यह टूर्नामेंट शीर्ष छह एशियाई टीमों के बीच खेला जाता है। यह एक बहुत बड़ा टूर्नामेंट है। उन्होंने कहा कि फिटनेस टेस्ट, फिटनेस कैंप यह सब बेंगलुरु में किया गया था। अब, हमें आगे बढ़ना होगा और अपने प्रतिद्वंद्वी का सामना करना होगा और देखना होगा कि हम इस (टूर्नामेंट) में क्या हासिल कर सकते हैं।

चयन में कई खिलाड़ियों की दावेदारी अच्छी

भारत लंबे समय के बाद अपनी पूर्ण टीम के साथ मैदान में उतरेगा। टीम को हालांकि राहुल और ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ियों की कमी खलेगी। रोहित ने कहा कि एक महत्वपूर्ण टूर्नामेंट के लिए चयन में कई खिलाड़ियों का होना अच्छा है। उन्होंने कहा कि चयन को लेकर सिरदर्द न होने के बजाय शायद मुझे इस तरह का सिरदर्द होगा। इस तरह के टूर्नामेंट में चयन के लिए खिलाड़ियों का शानदार समूह होना हमेशा अच्छा होता है।

प्लेइंग इलेवन बनाना काफी चुनौतीपूर्ण

भारतीय कप्तान ने कहा कि हमारे लिए अंतिम 11 का चयन करना काफी चुनौतीपूर्ण काम होने वाला है। मैं हालांकि यह सुनिश्चित करना चाहता हूं कि हमें चोट की कोई चिंता नहीं हो और यह हमारे लिए आगे बढ़ने के लिए एक अच्छा संकेत होगा। रोहित ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच के लिए भारत के संयोजन के बारे में ज्यादा खुलासा नहीं किया। उन्होंने कहा कि टीम मैच से पहले हर विभाग की कमी को पूरा करेगी। उन्होंने कहा कि देखिए, सभी प्रकार के संयोजन का विकल्प उपलब्ध हैं।

हमारे बल्लेबाजों में अनुभव की कमी नहीं

हमने बांग्लादेश बनाम श्रीलंका का मैच देखा। इसमें थोड़ी स्विंग, थोड़ा स्पिन, सब कुछ देखने को मिला।’’ उन्होंने कहा कि बल्लेबाजों के लिए यह हमेशा चुनौतीपूर्ण होता है। हमारे बल्लेबाजों के पास अनुभव की कमी नहीं है। मैं उस अनुभव को आने दूंगा और उसके अनुसार खेलूंगा।

यह टी20 मैच नहीं, यहां लंबी पारी खेलनी होगी

रोहित ने कहा कि बल्लेबाजों के लिए परिस्थितियों के मुताबिक खेलना अहम होगा। उन्होंने कहा कि यह टी20 मैच नहीं है ऐसे में हमें लंबी पारी खेलनी होगी। हम चाहते है कि आक्रामकता बनाये रखते हुए हर खिलाड़ी अपना नैसर्गिक खेल खेले। हमारे कई खिलाड़ियों को इन परिस्थितियों में खेलने का अनुभव है। उन्होंने कहा कि उन्हें हमारी योजना के बारे में पता है। उन्हें पता है कि जब हम किसी मजबूत प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ खेलते है तो किस मानसिकता के साथ मैदान पर जाना होता है।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!
Verified by MonsterInsights