26 C
Patna
Tuesday, October 4, 2022

बांग्लादेश टी-20 सीरीज में लिए विराट को आराम

Must read

मुंबई। बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली टी-20 और टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है। टी-20 सीरीज में विराट कोहली को आराम दिया गया। टीम की कमान रोहित शर्मा संभालेंगे। टेस्ट सीरीज में विराट कोहली की वापसी होगी। लिमिटेड ओवर क्रिकेट टीम में ऋषभ पंत के कवर के तौर संजू सैमसन को शामिल किया गया है।

उल्लेखनीय है कि भारत ने अक्टूबर 2018 से सभी प्रारूपों में 56 मैच खेले हैं, जिसमें से 48 में कोहली खेले हैं। मुंबई के ऑलराउंडर शिवम दुबे को को पहली बार टीम में शामिल किया गया है। उन्हें चोटिल हार्दिक पंड्या की जगह मौका मिला है।

सैमसन ने हाल में विजय हजारे ट्रोफी में केरल के लिए दोहरा शतक जड़ा था, उनके पंत के बाद दूसरे विकल्प के रूप में चुना गया है। सिलेक्शन से पहले बीसीसीआई के एक अधिकारी ने नाम नहीं बताने की शर्त पर कहा था, ‘अगर ऋषभ और संजू दोनों टीम में होंगे तो इसमें कोई परेशानी नहीं होगी।

मैच का शेड्यूल
तीन नवंबर से नई दिल्ली में शुरू होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज (दो अन्य मैच राजकोट और नागपुर में) के अलावा बांग्लादेश की टीम विश्व चैंपियनशिप के अंतर्गत दो टेस्ट मैच (इंदौर और कोलकाता) में खेलेगी। इंटरनेशनल टी-20 सीरीज का पहला मैच 3 नवंबर को दिल्ली, दूसरा 7 नवंबर को राजकोट और तीसरा मैच 10 नवंबर को नागपुर में खेला जाएगा। टेस्ट सीरीज का पहला मैच 14 नवंबर से इंदौर और दूसरा टेस्ट 22 नवंबर से कोलकाता में होगा।

टी-20 टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, संजू सैमसन, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, क्रुणाल पंड्या, युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, दीपक चाहर, खलील अहमद, शिवम दुबे, शार्दुल ठाकुर

टेस्ट टीम : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋद्धिमान साहा, रविंद्र जडेजा, आर. अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, उमेश यादव, इशांत शर्मा, शुभमन गिल, ऋषभ पंत।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article

error: Content is protected !!