18 C
Patna
Tuesday, December 6, 2022

सुप्रीम कोर्ट में बीसीसीआई व बीसीए से जुड़े मामले की सुनवाई सोमवार को

Must read

पटना, 10 सितंबर। माननीय उच्चतम न्यायालय में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) तथा बिहार क्रिकेट एसोसिएशन (बीसीए) से जुड़े मामलों की सुनवाई 12 सितंबर, 2022 यानी सोमवार को प्रथम पाली में होगी। बीसीसीआई द्वारा पदाधिकारियों के कूलिंग ऑफ के मामले में राहत देने को लेकर माननीय न्यायालय में याचिका दायर की गई है जिस पर सोमवार को सुनवाई के लिए समय निर्धारित किया गया है। वहीं बिहार क्रिकेट एसोसिएशन (बीसीए) द्वारा विगत दिनों बिहार सरकार के मद्य निषेध, उत्पाद एवं निबंधन विभाग द्वारा बीसीए द्वारा संविधान में अभिलेखन/संशोधन कराया गया है जिसको माननीय सुप्रीम कोर्ट के न्यायादेश दिनांक 9.8.2018 का उल्लंघन मानते हुए एक पक्ष द्वारा न्यायालय में चुनौती दी गई है जिस कंटेम्पेंट याचिका पर भी सुनवाई होनी है।

बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के पूर्व प्रवक्ता संजीव कुमार मिश्र तथा बीसीए के फाइंसेस कमेटी के पूर्व सदस्य अजीत कुमार शुक्ला द्वारा संयुक्त रूप से दायर आईए पिटिशन में माननीय सुप्रीम कोर्ट के आदेश दिनांक 9.8.2018 के तहत बीसीसीआई के पदाधिकारियों के कूलिंग ऑफ को बहाल रखने की प्रार्थना की गई है। इसके साथ ही बीसीए में व्याप्त भ्रष्टाचार को भी अपनी याचिका में इन दोनों ने उठाया है जिस पर सोमवार को एक साथ सुनवाई होनी है। इन दोनों की ओर से सुप्रीम कोर्ट के चर्चित अधिवक्ता अखिलेश कुमार पाण्डेय माननीय न्यायालय के समक्ष उपस्थित होकर अपना पक्ष रखेंगे।

इस केस में माननीय सर्वोच्च न्यायालय में मुख्य याचिकाकर्ता, क्रिकेट की भलाई की लड़ाई लड़ने वाले एवं क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बिहार (सीएबी) के पूर्व सचिव आदित्य वर्मा खुद इन ए पर्सन अपना पक्ष रखेंगे।







More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article