26 C
Patna
Friday, September 30, 2022

Patna Sgfi Games : खो-खो का खिताब ज्ञान निकेतन और महिला चरखा ने जीता

Must read

पटना। कलासंस्कृति एवं युवा विभाग बिहार सरकार के वार्षिक खेल पंचाग के आलोक में आज से प्रारंभ हुए पटना जिला विद्लीय खेलकूद के खोखो बालक एवं बालिका अंडर-14 का खिताब क्रमशज्ञान निकेतन और राजकीय विद्यलीय महिला चरखा समिति मोगलपुरा ने जीता लिया।

पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स कंकंउ़बाग में आयोजित हुए खोखो के बालक अंडर-14 फाइनल में ज्ञान निकेतन ने राजकीय चरखा समिति मोगलपुरा को छह अंक से हराया। इसके पहले खेले गए सेमीफाइनल में राजकीय महिला चरखा समिति मोगलपुरा ने पटना मुस्लिम स्कूल को 5-3 से हराया। दूसरे सेमाफाइनल में ज्ञान निकेतन ने ओपन माइंड बिड़ला स्कूल को 12-2 से हराया। ज्ञान निकेतन से कृष रौशन व अभय ने उम्दा खेल दिखाया। बालिका अंडर– 14 फाइनल में राजकीय मध्य विद्लाय महिला चरखा समिति मोगलपुरा ने आरपीएस पब्लिक स्कूल पटना को 3-1 से हराया। इसके पूर्व खेले गए सेमीफाइनल में आरपीएस पब्लिक स्कूल ने ब्रीकफोर्ट इंटरनेशनल स्कूल पटना को 6-2 से और राविद्लाय चरखा समिति ने मे फ्लावर स्कूल पटना को 2-1 से हराया।

बालिका अंडर– 17 खोखो के फाइनल में डीएवी कंकड़बाग ने त्रिभुवन हाई स्कूल नौबतपुर को 6-1 से हराका खिताब जीता। आज हीं खेले गए सेमीफाइनल में डीएवी कंकड़बाग ने राउच्च माध्यमिक विद्लाय बांकीपुर को 2-1 से और त्रिभुवन हाई स्कूल नौबलपुर ने घनश्याम बालिका हाईस्कूल खगौल को 13-5 से हराया।

फुटबॉल
बालक अंडर– 14 के फाइनल में शेम्फोर्ड स्कूल ने लीड्स एशियन स्कूल को 2-0 से हराया। विजेता टीम के लिए मिंकू और डैनी ने गोल दागे।

बालक अंडर-17 फाइनल में डीएवी कंकड़बाग ने होली मिशन को 3-1 से हराया। डीएवी के लिए शादाब अहमदवंशजीत सिंह और मेहुल सिंह ने गोल किए।

बालक अंडर– 19 फाइनल में संत डोमनिक सेवियो हाईस्कूल ने जगतारणी हाई स्कूल को 4-0 से हराया। विजेता संत डोमनिक के लिए चौथि मिनट पर अमन ने, 10वें मिनट पर प्रिंस, 20 वें मिनट पर अमन राज और 40 वें मिनट पर प्रिंस ने गोल दागे।

ध्यानचंद हॉकी
राजकीय गर्ल्स हाई स्कूल शास्त्रीनगर के मैदान पर ध्यानचंद हॉकी के मुकाबले मनोज कुमार की देखरेख में हुए

बालिका वर्ग के फाइनल में शास्त्रीनगर गर्ल्स हाई स्कूल ने डीपीएस को 4-0 से हराया। विजेता टीम के लिए 17वें मिनट में क्षमाकुमारी,25वें अंकिता कुमारी, 28 वें मिनट में रिशु ने और 33 वें मिनट में मीनू कुमारी ने गोल किया।

बालक वर्ग के फाइनल में आईजीपीएस स्कूल ने डीपीएस को 3-0 से हराया। इस मुकाबले में विजेता टीम ने लिए 20 वें मिनट में रविकांत, 41 वें मिनट में रंजन कुमार और 58 वें मिनट में निवास राज ने गोल किए।

भारोतोलन
जिला विद्लीय भारोत्तोलन प्रतियोगिता में पदक विजेताओं के नाम इस प्रकार है
बालक अंडर-17
50 किलो – स्वर्ण– अंकित कुमार (हाई स्कूल मनेर), रजत मोशादाब अनवर (उर्दू मिडिल स्कूल सकरी गली)
56 किलो– स्वर्ण– दीपक कुमार (इंफैंट जोसफ खुसरूपुर), रजत मोशहाबुद्दीन (उर्दू मिडिल स्कूल सकरी गली)
62 किलो – स्वर्ण– अविनाश कुमार (इंफैंट जोसफ खुसरूपुर), रजत दिवाकर कुमार (बीडी पब्लिक स्कूल) कांस्य– बिटु कुमार (हाई स्कूल मनेर)
69 किलो– स्वर्ण– नवनीत कुमार (बीडी पब्लिक स्कूल) , रजत अमन कुमार (हाई स्कूल मनेर)

बालिका अंडर-17
44 किलो– स्वर्ण– नगमा खातुन (उर्दू मिडिल स्कूल सकरी गली), रजत– फिजा परवीन (उर्दू मिडिल स्कूल सकरी गली)
53 किलो– संगम कुमारी (संत जोसेफ बाढ़)
58 किलो कृति सिंह (इंफैंट जोसफ खुसरूपुर),

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article

error: Content is protected !!