30 C
Patna
Friday, May 24, 2024

बीसीए इंटर जोनल अंडर-19 मेंस क्रिकेट टूर्नामेंट में नार्थ जोन बना चैंपियन

पटना। बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वावधान में हाई स्कूल बरौली गोपालगंज में आयोजित अंतर जोनल अंडर-19 पुरुष क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबला में नॉर्थ जोन ने सेंट्रल जोन को 4 विकेट से पराजित कर कब्जा जमाया।

बीसीए मीडिया कमेटी के चेयरमैन कृष्णा पटेल ने जानकारी देते हुए बताया कि हाई स्कूल बरौली, गोपालगंज में आज बीसीए अंतर जलन अंडर-19 पुरुष क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला सेंट्रल जोन बनाम नॉर्थ जोन के बीच खेला गया। जिसमें सेंट्रल जोन के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और नॉर्थ जोन के गेंदबाजों द्वारा की गई सधी हुई गेंदबाजी अश्वनी राज 36/03, कप्तान युवराज यूवी 55/03 , सुजल 24/02 व आयुष और रजनीश ने एक – एक विकेट चटकाते हुए सेंट्रल जोन की पूरी टीम को 39.3 ओवरों में 193 रनों पर पवेलियन वापस लौटाने में सफल रहे और नॉर्थ जोन को जीत के लिए 194 रनों का लक्ष्य मिला।

जवाब में विजयी लक्ष्य का पीछा करने उतरी नॉर्थ जोन के बल्लेबाज रजनीश कुमार ने एक छोर को संभाले रखा और 52 रनों की मैच जिताऊ अर्धशतकीय पारी खेली जबकि उत्सव दीप ने 33 रन और आदर्श कुमार ने 27 रनों की उपयोगी पारी खेली और नॉर्थ जोन को जीत दिलाने में गेंदबाजों के बाद बल्लेबाजों ने भी अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुए अंतर जोनल अंडर-19 पुरुष क्रिकेट टूर्नामेंट पर कब्जा जमाया।

सेंट्रल जोन के गेंदबाज नंदकिशोर में सर्वाधिक दो बल्लेबाज को अपना शिकार बनाया जबकि अभिषेक वर्मा, दिव्यांश राज और शिवम कुमार को एक-एक सफलता हीं हाथ लगी।
फाइनल मुकाबला में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले नॉर्थ जोन के खिलाड़ी अश्वनी राज को प्लेयर ऑफ द मैच के पुरस्कार से नवाजा गया।

बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव अमित कुमार, पूर्व सचिव व क्रिकेट एडवाइजरी कमिटी के चेयरमैन अजय नारायण शर्मा, रविशंकर प्रसाद सिंह, बीसीएल के संयोजक ओमप्रकाश तिवारी, टूर्नामेंट कमेटी के संयोजक सौरव चक्रवर्ती, बीसीए के पूर्व कोषाध्यक्ष आनंद कुमार, राम कुमार, टूर्नामेंट कमेटी के पूर्व चेयरमैन संजय सिंह, जीएम लॉजिस्टिक धर्मवीर पटवर्धन, बीसीए मीडिया कमेटी के चेयरमैन कृष्णा पटेल, संयोजक विक्की राय, सदस्य सुरेश मिश्रा, सुजीत कुमार, अर्चना राय भट्ट व अमित कुमार यादव सहित अन्य ने विजेता और उपविजेता टीम के खिलाड़ियों व आयोजन समिति के सेंटर को-ऑर्डिनेटर राजीव रंजन चौहान उर्फ गोलू, ऑब्जर्वर ज्योति कुमार व विजेता व उपविजेता ट्रॉफी के मुख्य स्पॉन्सर अरुण कुमार को सफलतापूर्वक आयोजन को संपन्न कराने के लिए विशेष रुप से धन्यवाद दिया और खिलाड़ियों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए अनंत शुभकामनाएं और बधाई दी।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

error: Content is protected !!
Verified by MonsterInsights