27 C
Patna
Saturday, October 8, 2022

नेशनल सॉफ्टबॉल क्रिकेट : बिहार दोनों वर्गों के फाइनल में

Must read

पटना। बिहार की टीम बालोतरा (राजस्थान) में खेले जा रहे सातवीं सॉफ्टबॉल क्रिकेट प्रतियोगिता के दोनों वर्गों के फाइनल में प्रवेश कर लिया है।
बालक वर्ग के सेमीफाइनल में बिहार ने गत चैंपियन तमिलनाडु को 47 रन से जबकि बालिका वर्ग टीम में उत्तरप्रदेश को नौ विकेट से पराजित किया।
बालक वर्ग में बिहार के रंजन राय (52 रन) और बालिका वर्ग में प्रगति सिंह को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।
बालक वर्ग के सेमीफाइनल में पहले बल्लेबाजी करते हुये बिहार ने निर्धारित 10 ओवरों मे 5 विकेट पर 107 बनाये। कप्तान रंजन राय ने शानदार 52 रन, दीपू ने 19 और फराज ने 10 रनो का योगदान दिया। सूर्या ने 4, सबरी और युबराज ने 1 विकेट लिये। जबाब में तमिलनाडु की पुरी टीम 9.1 गेंद मे 60 रन पर ऑल आउट हो गई। सूर्या ने 19 और सबरी ने 22 रनों का योगदान दिया। इस तरह बिहार 47 रन से मैच जीत कर फाइनल मे प्रवेश किया।
बालिका वर्ग के सेमीफाइनल में टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुये उत्तरप्रदेश की टीम निर्धारित 8 ओवरों मे 36 रनों पर ऑलआउट हो गई। उत्तरप्रदेश की ओर से काजल ने 12 और स्वीटी ने 10 रन बनाये। प्रगति सिंह ने 3 और दिव्या ने 2 विकेट लिये। मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार प्रगति सिंह को दिया गया। बिहार बालक और बालिका वर्ग के कोच मनोज खाटेकर ने काफी मेहनत कर दोनो टीमों को फाइनल तक पहुचाने का काम किया है। यह जानकारी बिहार सॉफ्टबॉल के सचिन ज्योति कुमार सिंह ने दी।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article

error: Content is protected !!