24 C
Patna
Wednesday, February 21, 2024

INDIAVSENG भारत ने गेंदबाजों बदौलत इंग्लैंड को 106 रनों से हराया

विशाखापत्तनम, 5 फरवरी। भारत ने सोमवार को गेंदबाजों के टीम प्रयास से दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन इंग्लैंड को 106 रनों से हरा पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है।

सोमवार को यहां आर अश्विन तीन विकेट, जसप्रीत बुमराह तीन विकेट तथा मुकेश कुमार, कुलदीप यादव और अक्षर पटेल ने एक-एक विकेट की बदौलत भारत ने इंग्लैंड को 69.2 ओवर में 292 रनों पर समेट कर चायकाल से पहले मुकाबला 106 रनों से जीत लिया।

सोमवार को सुबह रविवार के एक विकेट पर 67 रन से आगे खेलना शुरू किया है। 22वें ओवर में अक्षर पटेल ने रेहान अहमद को 23 रन पर पगबाधा आउट भारत के लिए दिन के पहले विकेट की शुरुआत की। इसके बाद 29वें ओवर में ऑली पोप 23 रन को अश्विन ने रोहित के हाथो कैच आउट कराकर इंग्लैंड को तीसरा झटका दिया। पहले सत्र में इंग्‍लैंड के बल्‍लेबाज करीब पांच रन प्रति ओवर की औसत से रन बना रहे थे। इस सत्र में इंग्लैंड ने जहां 127 रन तो बनाये वहीं भारत ने उसके पांच अहम बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया। अश्विन ने जो रूट 16 रन को अक्षर पटेल के हाथों कैच आउट कराया। इंग्लैंड का पांचवां विकेट कुलदीप यादव ने जैक क्रॉली 73 रन को पगबाधा आउट कर झटका।

इसके बाद बुमराह ने जॉनी बेयरस्टो 26 रन को पगबाधा कर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। कप्तान बेन स्टोक्स को 11 रन पर श्रेयस अय्यर ने रनआउट कर इंग्लैंड को सातवां झटका दिया। हालांकि इसके बाद बेन फोक्स और टॉम हार्टली ने कुछ देर पारी को संभाल और तेजी के साथ रन बटोरे। बुमराह ने बेन फोक्स 36 रन को अपनी गेंद पर कैच आउट कर पवेलियन भेज दिया और उसके थोड़ी देर बाद मुकेश कुमार ने शोएब बशीर को शून्य पर भरत के हाथों कैच आउट करा दिया। बुमराह ने 70वें ओवर में टॉम हार्टली 36 रन को आउट कर इंग्लैंड की पारी का अंत कर दिया। इंग्लैंड की पूरी टीम 69.2 ओवर में 292 रन पर सिमट गई। भारत इस जीत के साथ ही पांच मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में 1-1 से बराबरी कर ली है।

इससे पहले रविवार को शुभमन गिल की 104 रनों की शतकीय और अक्षर पटेल की 45 रनों की पारी की बदौलत भारत ने दूसरी पारी में 255 बनाये थे और उसे 398 रनों की विशाल बढ़त मिल गई थी।

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

Verified by MonsterInsights