32 C
Patna
Friday, September 30, 2022

भारत की नजरें फीफा विश्व कप क्वालीफायर में बांग्लादेश के खिलाफ पूरे अंक लेने पर

Must read

कोलकाता। एशियाई चैंपियन कतर के खिलाफ गोलरहित ड्रॉ से उत्साहित भारतीय टीम ग्रुप ई के दूसरे दौर में मैच में मंगलवार को बांग्लादेश के खिलाफ उतरेगी तो उसका इरादा फीफा विश्व कप क्वालीफायर में पहली जीत दर्ज करने का होगा।

भारत ने कतर जैसी आक्रामक टीम को गोलरहित ड्रॉ पर रोक कर क्वालीफायर में पहले अंक हासिल किये। पहले मैच में उसे ओमान ने हराया था।

नौ साल बाद सीनियर पुरूष टीम का कोई मैच कोलकाता में होने जा रहा है लिहाजा इसे लेकर दीवानगी चरम पर है। साल्टलेक स्टेडियम खचाखच भरा रहना तय है और ऐसे में इगोर स्टिमक की टीम पूरे तीन अंक लेकर विश्व कप की उम्मीदें कायम रखने की कोशिश में होगी।

डिफेंडर संदेश झिंगन बायें घुटने में चोट के कारण इस मैच से बाहर है लेकिन पिछले मैच से बाहर रहे कप्तान सुनील छेत्री की वापसी से मेजबान के हौसले बुलंद है। छेत्री ने अपने पिछले मैच में 72वां अंतरराष्ट्रीय गोल दागा था जिसमें भारत को ओमान ने 1-2 से शिकस्त दी थी।

छेत्री की जगह कप्तानी करने वाले गोलकीपर गुरप्रीत सिंह संधू ने कतर के खिलाफ कम से कम 11 हमले बचाये। डिफेंस, टीम संयोजन और अनुशासन के चलते भारतीय टीम ने कतर जैसी टीम के सामने एक अंक बनाया। अब फीफा रैंकिंग में अपने से 83 पायदान नीचे काबिज बांग्लादेश के खिलाफ वह पूरे अंक लेना चाहेंगे। फारवर्ड पंक्ति में नजरें छेत्री पर होंगी जिनका साथ बलवंत सिंह और मनवीर सिंह देंगे।

पूर्व कप्तान बाईचुंग भूटिया ने कहा,सुनील ही गोल कर सकता है। ऐसे में अगर वह नहीं खेल रहा है या गोल नहीं कर पाता तो काफी मुश्किल हो जायेगी। फारवर्ड पंक्ति को बेहतर प्रदर्शन करना होगा। छेत्री को बेंगलुरू एफसी के साथी उदांता सिंह और आशिक कुरूनियन से भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

डिफेंस में अनस ई और आदिल खान की भूमिका अहम होगी। झिंगन की गैर मौजूदगी में अनस की जिम्मेदारी बढ़ गई है। बांग्लादेश की टीम दो मैच लगातार हारकर आई है। उसे अफगानिस्तान और कतर ने हराया लेकिन दोनों मैचों में जैमी डे की टीम ने कई मौके बनाये।

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article

error: Content is protected !!