20 C
Patna
Thursday, February 2, 2023

IND VS SL : रोहित शर्मा ने पेश की खेल भावना की बड़ी मिसाल, देखें इस वीडियो में

Must read

भारत और श्रीलंका के बीच 3 मैचों की रोमांचक वनडे सीरीज़ का पहला मुकाबला आज यानी 10 जनवरी को गुवाहाटी के बारसपारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। भारतीय टीम ने 67 रनों की बड़ी जीत दर्ज की। हालांकि श्रीलंका क्रिकेट टीम के कप्तान दासुन शनाका पिच पर डटे रहे और लड़ते रहे। इसी कड़ी में उन्होंने एक ज़बरदस्त शतक भी लगाया।

ग़ौरतलब है कि आखिरी ओवर में मोहम्मद शमी ने उन्हें मांकड कर आउट कर दिया था, लेकिन उसके बाद रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के इस फैसले ने सबका दिल जीत लिया। वहीं अब इस पूरी घटना की वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है।

श्रीलंकाई पारी का 50वां और आखिरी ओवर मोहम्मद शमी डाल रहे थे. शनाका आखिरी ओवर में अपने शतक के काफी करीब थे। शुरुआती 3 गेंदों के बाद शनाका 98 रन बनाकर नॉन स्ट्राइकर एन्ड पर आ गए थे।

जिसके बाद दासुन के पास शतक पूरा करने के लिए सिर्फ 3 गेंदें बची थी। ऐसे में शनाका को अपना शतक पूरा करने के लिए अगली गेंद पर स्ट्राइक पर पहुंचना ज़रूरी थी, जिसकी वजह से वह नॉन स्ट्राइकर एन्ड पर गेंद डालने से पहले ही क्रीज़ से बाहर आ गए. जिसका मोहम्मद शमी ने पूरा फायदा उठाया और उन्हें रन आउट कर दिया. जिसके बाद शनाका काफी ज़्यादा निराश दिखे.

लेकिन रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने खेल भावना बनाई रखाई रखी और शनाका को वापसी खेलने के लिए बुलाया। उन्होंने ऑन फील्ड अम्पायर को थर्ड अम्पायर के पास जाने से मना कर दिया। रोहित (Rohit Sharma) के इस पहल के बाद शनाका अपना शतक पूरा कर पाए। वहीं अब इस पूरी घटना की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

 

 

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article