17 C
Patna
Monday, February 26, 2024

मधुबनी में बिहार राज्य जूनियर बॉल बैडमिंटन प्रतियोगिता का शानदार आगाज

बिहार बॉल बैडमिंटन संघ के तत्वावधान में मधुबनी जिला बॉल बैडमिंटन संघ एवं आयाची डीह विकास समिति सरिसबपाहि पंडौल के द्वारा महाराज लक्ष्मेश्वर सिंह महाविद्यालय सरिसबपाहि पंडौल ( मधुबनी ) में आज से प्रारंभ हुए 29वीं बिहार राज्य जूनियर बॉल बैडमिंटन चैंपियनशिप के बालक वर्ग के उदघाटन मैच में गत वर्ष के विजेता नवगछिया ने संघर्षपूर्ण मैच में दरभंगा को 35-30,32-35,35-27 से हराकर विजय अभियान प्रारंभ किया। जबकि बालिका वर्ग के पहले मैच में गत वर्ष की विजेता वैशाली ने सारण को 35-15,35-25 से पराजित कर विजय अभियान की शुरुआत किया।

बालक वर्ग के मैच में नवगछिया की ओर से बिट्टू,गुलशन,पुष्कर,आशीष ने व दरभंगा की ओर से ऋषि,विकास,आदित्य ने अच्छे खेल का प्रदर्शन किया। जबकि बालिका वर्ग के मैच में वैशाली की ओर से वंदना,निधी,मुस्कान,सृष्टि ने व सारण की ओर से साक्षी,ज्योति,निकिता ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया।

इससे पूर्व तीन दिवसीय इस राज्य जूनियर बॉल बैडमिंटन चैंपियनशिप का उदघाटन समाजसेवी व यूथ आइकॉन संतोष झा ‘बेलाही’,लक्ष्मेश्वर सिंह महाविद्यालय सरिसबपाहि के प्राचार्य डॉ.विजय मिश्रा एवं बिहार बॉल बैडमिंटन संघ के सचिव गौरी शंकर ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया। खिलाड़ियों व खेलप्रेमियों को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि संतोष झा ‘बेलाही’ ने कहा कि बॉल बैडमिंटन खेल को आयोजित व प्रायोजित करने में हमारी सदैव योगदान रहेगा।

खिलाड़ियों को राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बेहतर प्रदर्शन करने पर विशेष पुरस्कार से पुरस्कृत किया जायेगा। उन्होंने जूनियर बॉल बैडमिंटन खिलाड़ियों को इस चैंपियनशिप में बेहतर प्रदर्शन के लिए शुभकामनाएं दीं। आतिथियों का स्वागत मधुबनी जिला बॉल बैडमिंटन संघ के सचिव संतोष कुमार शर्मा ने किया। इस अवसर पर संजीव झा,रामबहादुर चौधरी,उदय झा,केदारनाथ झा,राधाकांत चौधरी, कृष्णकांत झा,महेंद्र साह,तकनीकी समिति के चेयरमैन दीपक सिंह कश्यप,रेफरी बोर्ड के संयोजक विकास कुमार,चयनकर्ता दीपक प्रकाश रंजन, बादल कुमार उपस्थित थे। मंच संचालन शारीरिक शिक्षा शिक्षक रविन्द्र कुमार सिंह ने किया।

 

आज खेले गये अन्य मैचों के परिणाम इस प्रकार रहे :-
बालक वर्ग – वैशाली ने सारण को 35-18,35-17 से,बेगूसराय ने बाढ़ को 35-18,35-15 से पराजित किया।
बालिका वर्ग – नवगछिया ने बाढ़ को 35-13,35-12 से,किलकारी ने मुजफ्फरपुर को 35-10,35-11 से पराजित किया

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest Articles

Verified by MonsterInsights